गणतंत्र दिवस से पहले J&K आएंगे जनरल नरवणे, सेना प्रमुख बनने के बाद पहला दौरा

Edited By rajesh kumar,Updated: 23 Jan, 2020 01:59 PM

general narwane to visit jammu and kashmir before republic day

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे आज जम्मू-कश्मीर पहुंचेंगे। गणतंत्र दिवस से पहले सेनाध्यक्ष का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सेना प्रमुख उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के साथ बॉर्डर और प्रदेश की आतंरिक सुरक्षा की समीक्षा करेंगे। बता दें कि सेना प्रमुख...

जम्मू: सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे आज जम्मू-कश्मीर पहुंचेंगे। गणतंत्र दिवस से पहले सेनाध्यक्ष का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सेना प्रमुख उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के साथ बॉर्डर और प्रदेश की आतंरिक सुरक्षा की समीक्षा करेंगे। बता दें कि सेना प्रमुख बनने के बाद नरवणें पहली बार जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं। जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने 1 जनवरी को सेना प्रमुख का पदभार संभाला था।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सेना प्रमुख उधमपुर उत्तरी कमान और नगरोटा स्थित 16वीं कोर हैडक्वार्टर में सैन्य अधिराकियों से मुलाकात करेंगे। वहीं सेना के अलावा पुलिस, सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ समेत सभी खुफिया एजेंसियों व अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में सरहद पर आतंकियों की घुसपैठ रोकने व उनके नेटवर्क को तोड़ने के साथ आतंरिक सुरक्षा को मजबूत करने पर चर्चा होगी। इसके बाद सेना प्रमुख एलओसी पर राजौरी और पुंछ भी जाएंगे। इस दौरान वह सेना की अग्रिम चौकियों पर तैनात सुरक्षाबलों के साथ बातचीत करेंगे और उनका हौसला बढ़ाएंगे।

PunjabKesari

दरअसल, गणतंत्र दिवस से पहले सेना प्रमुख का जम्मू-कश्मीर का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पिछले साल पांच अगस्त को अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से आतंकी यहां का माहौल खराब करने में लगे हुए हैं। वहीं पाकिस्तान भी बौखलाया हुआ है और सीमा पार से लगातार आतंकी घुसपैठ कराने की फिराक में लगा हुआ है। लेकिन सीमा की चौकसी पर खड़े जवान पूरी मुस्तैदी के साथ डटे हुए हैं औऱ हरनापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!