गुलाम नबी आजाद आज कर सकते हैं अपनी नई पार्टी की घोषणा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Parveen Kumar,Updated: 26 Sep, 2022 05:31 AM

ghulam nabi azad can announce his new party today

गुलाम नबी आजाद आज रविवार सुबह जम्मू कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे।

नेशनल डेस्क : गुलाम नबी आजाद आज रविवार सुबह जम्मू कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे। जम्मू हवाई अड्डे से आजाद सीधे गांधी नगर स्थित अपने आवास पहुंचे। वहां पर उनसे मिलने के लिए कई नेता पहुंच गए हैं। आजाद दोपहर बाद कांग्रेस छोड़कर उनका समर्थन करने की घोषणा कर चुके वरिष्ठ नेताओं से बैठक करेंगे। इन नेताओं में पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद, डा. मनोहर लाल शर्मा, जीएम सरूरी, अब्दुल मजीद वानी, बलवान सिंह, गौरव चोपड़ा, जुगल किशोर आदि शामिल होंगे।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
सचिन पायलट की ताजपोशी से पहले गहलोत का 'गेम', 92 विधायकों ने दिया इस्तीफा

राजस्थान में नाटकीय घटनाक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार विधायकों ने अपने इस्तीफे सौंपने के लिए रविवार रात विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी के निवास जाने का फैसला किया। यह घटनाक्रम ऐसे वक्त हुआ है जब विधायक दल की बैठक में गहलोत के उत्तराधिकारी को चुनने की संभावना है। स्थिति से मुख्यमंत्री और सचिन पायलट के बीच सत्ता को लेकर संघर्ष गहराने का संकेत मिल रहा है।

'शहीद भगत सिंह' के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने की घोषणा की। पीएम मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात की 93वीं कड़ी में में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि पास 28 सितंबर को सेलिब्रेट करने की एक और वजह भी है। उन्होंने कहा ‘‘ जानते हैं क्या है! मैं सिर्फ दो शब्द कहूंगा लेकिन मुझे पता है, आपका जोश चार गुना ज्यादा बढ़ जाएगा।

नीतीश-लालू ने सोनिया से की मुलाकात
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रविवार को यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। बाद में, नीतीश और लालू ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का एकजुटता से मुकाबला करने के लिए व्यापक सहमति है, लेकिन कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद ही एक ठोस योजना तैयार की जाएगी। जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता और राजद सुप्रीमो की सोनिया से मुलाकात को 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।

देवीलाल जयंती पर विपक्षी दलों ने भरी एकता की हुंकार
हरियाणा के फतेहाबाद में पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ. देवीलाल की 109वीं जयंति के उपलक्ष्य में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के बैनर तले आयोजित ‘सम्मान समारोह' में देशभर के विभिन्न क्षेत्रीय सियासी दलों ने एकता की हुंकार भरी। इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पाटर्ी (भाजपा) को सत्ता से दूर करने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट होना पड़ेगा।

केरल से नड्डा का विपक्ष पर ‘हल्ला बोल’
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस और वाम दल सहित अन्य विपक्षी दलों के एकजुट होने के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान के बाद भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने उन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वे सभी ‘भ्रष्ट' और ‘परिवारवादी दल' हैं। यहां भाजपा जिला कार्यालय के उद्घाटन में नड्डा ने कहा कि विपक्षी दल राज्य स्तरीय या क्षेत्रीय दल हैं तथा उनमें से ज्यादातार परिवारवादी दल हैं।

गुजरात दौरे पर पहुंचे केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस सप्ताह की शुरुआत में गुजरात के वडोदरा हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उस समय विचित्र स्थिति देखने को मिली, जब एक तरफ कुछ युवाओं का समूह ‘मोदी-मोदी' के नारे लगाता दिखा जबकि आम आदमी पार्टी समर्थकों ने ‘केजरीवाल-केजरीवाल' के नारे लगाये। भाजपा शासित गुजरात में इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं।

आरएसएस नेता के घर गया फेंका पेट्रोल बम
तमिलनाडु के सलेम के अम्मापेट में रविवार तड़के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता के घर पर अज्ञात व्यक्तियों ने केरोसिन से भरी बोतल फेंकी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह बोतल घर के दरवाजे के निकट गिरी और टूट गयी, लेकिन उसमें आग नहीं लगी। पीएफआई और एसडीपीआई के छह लोगों को थाने में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

अंकिता के आक्रोशित पिता ने जताई सबूतों के साथ छेड़छाड़ की आंशका
अपनी 19 वर्षीया बेटी अंकिता भंडारी की हत्या से आक्रोशित पिता ने रविवार को आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग करते हुए आशंका जताई कि उनके रिजॉर्ट को ध्वस्त करने के साथ सबूत भी नष्ट हो गए होंगे। हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि घटना से संबंधित सभी साक्ष्य पहले ही जुटा लिए गए हैं।


 

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!