गिरिराज सिंह ने कहा - करौली जैसी हिंसा की ‘स्क्रिप्ट' कहीं और लिखी जा रही है

Edited By ,Updated: 16 Apr, 2022 04:24 PM

giriraj singh jaipur karauli violence hanuman jayanti

केंद्रीय पंचायत राज मंत्री गिरिराज सिंह ने राजस्थान के करौली शहर में हालिया हिंसा व आगजनी की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं की ‘स्क्रिप्ट''  कहीं और लिखी जा रही है। जयपुर के आधिकारिक दौरे पर आए सिंह ने कहा कि रामनवमी पर जो घटनाएं घटीं वे...

जयपुर: केंद्रीय पंचायत राज मंत्री गिरिराज सिंह ने राजस्थान के करौली शहर में हालिया हिंसा व आगजनी की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं की ‘स्क्रिप्ट'  कहीं और लिखी जा रही है। जयपुर के आधिकारिक दौरे पर आए सिंह ने कहा कि रामनवमी पर जो घटनाएं घटीं वे दुखद हैं और सामाजिक समरसता को तोड़ने वाली हैं। इसकी ‘स्क्रिप्ट' कहीं और लिखी जा रही है, चाहे पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया) लिखे, चाहे सिमी (स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ़ इंडिया) लिखे। 
 

उन्होंने कहा कि करौली उसका सबसे बड़ा उदाहरण है, मध्य प्रदेश उदाहरण है और किसी कारण से झगड़ा हो गया, यह संयोग होता है और प्रयोग यह होता है कि करौली में आप छतों पर पूरी तैयारी रखे हो। उन्होंने कहा कि प्रयोग तब होता है जब मध्य प्रदेश में (कुछ लोग) तलवार लेकर निकलते हैं और एसपी व लोगों पर प्रहार करते हैं और गोली चला देते हैं, SP घायल हो जाता है। यह प्रयोग है। उन्होंने कहा कि करौली हिंसा की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए जाएं। 
 

उल्लेखनीय है कि 2 अप्रैल को करौली में नव संवत्सर पर निकाली जा रही एक बाइक रैली पर कुछ लोगों द्वारा पथराव किए जाने से आगजनी व हिंसा हुई। सिंह ने इससे पहले सिंह यहां राज्य सरकार के अधिकारियों की बैठक की। बैठक में राज्य सरकार के ग्रामीण विकास, पंचायती राज, जल संसाधन, उद्यान विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। मंत्री ने दिल्ली रोड़ स्थित खोले के हनुमानजी मंदिर में दर्शन भी किए और हनुमान जयंती पर पूजा-अर्चना की।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!