'मेरे लिए काली मांस खाने, शराब पीने वाली देवी...', ये क्‍या बोल गईं TMC सांसद महुआ मोइत्रा

Edited By Yaspal,Updated: 05 Jul, 2022 06:39 PM

goddess who eats black meat drinks alcohol for me

निर्देशक लीना मणिमेकलाई की डॉक्युमेंट्री ''काली'' के पोस्टर पर विवाद खड़ा हो गया है। पोस्टर में मां काली के अवतार में एक्ट्रेस को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है और दूसरे हाथ में उन्होंने एलजीबीटीक्यू का झंडा पकड़ा है, जिस वजह से लीना की चौतरफा आलोचना...

नेशनल डेस्कः निर्देशक लीना मणिमेकलाई की डॉक्युमेंट्री 'काली' के पोस्टर पर विवाद खड़ा हो गया है। पोस्टर में मां काली के अवतार में एक्ट्रेस को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है और दूसरे हाथ में उन्होंने एलजीबीटीक्यू का झंडा पकड़ा है, जिस वजह से लीना की चौतरफा आलोचना हो रही है। इस मामले पर राजनेताओं से लेकर सिनेमा जगत से जुड़े लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस मामले में अब टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा भी कूंद पड़ी हैं। उन्होंने इस विवादित पोस्टर पर आपत्तिजनक बयान दिया है। महुआ मोइत्रा ने कहा कि वह मां काली को मांस खाने और शराब पीने वाली देवी के रूप में देखती हैं। उनके अनुसार, हर किसी को अपनी तरह से देवी-देवताओं को देखने और पूजा करने का अधिकार है।

सिक्‍किम और भूटान का जिक्र करते हुए टीएमसी सांसद ने कहा कि वहां लोग देवी-देवताओं को शराब आदि चढ़ाते हैं। वहीं, यूपी जैसे राज्‍यों में आप प्रसाद के तौर पर शराब देने की बात कहें तो वह ईश निंदा होगा। मोइत्रा ने कहा कि कौन कैसे देवी काली को देखता है यह उसकी आस्‍था पर निर्भर करता है। एक हिंदू होने के नाते वह काली मां को मांसाहारी और शराब स्‍वीकारने वाली देवी की तरह देखती हैं। वह बोलीं, तारापीठ के आसपास आपको तमाम साधु स्‍मोक करते हुए दिखेंगे। वो देवी काली को उसी तरह देखते और पूजा करते हैं।

डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के पोस्‍टर जारी करने के बाद मोइत्रा का यह बयान आया है। पोस्‍टर को लेकर उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली सहित कई जगह डायरेक्‍टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्‍हें गिरफ्तार करने की मांग उठने लगी है। इस मूवी पोस्‍टर में देवी काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है। पूर्व बीजेपी प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा के संदर्भ में मोइत्रा ने कहा कि वह मानती हैं कि आलोचना का अधिकार होना चाहिए। लेकिन, आलोचना के अधिकार और हिंसा को उकसाने में एक लाइन बनी हुई है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!