#GoodNewwzReview : न्यू ईयर की शुरुआत के लिए परफेक्ट है ये 'गुड न्यूज'

Edited By Chandan,Updated: 26 Dec, 2019 02:16 PM

good newwz movie review

कॉमेडी और इमोशन्स से भरपूर फिल्म ''गुड न्यूज'' 27 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इनके साथ ही आदिल हुसैन और टिस्का चोपड़ा सपोर्टिंग रोल में नजर आएंगे।...

स्टारकास्ट: अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी
डायरेक्टरः राज मेहता
रेटिंग: 4 स्टार/5*

 

नई दिल्ली। साल 2019 की आखिरी और बिग्गी फिल्म 'गुड न्यूज' (Good Newwz) 27 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर ये फिल्म फेस्टिव सीजन में आपको फीलगुड फैक्टर देने के लिए परफेक्ट च्वॉइस है। कॉमेडी से भरपूर ये फिल्म ना सिर्फ आपको हंसा-हंसाकर लोट-पोट करती है बल्कि कई बार अपने इमोशन्स से आपकी आंखे नम भी कर जाती है। राज मेहता (Raj Mehta) द्वारा निर्देशित ये फिल्म आईवीएफ तकनीक (IVF Technology) पर आधारित है जिसे बहुत ही संवेदनशील और एंटरटेनिंग तरीके से पर्दे पर उतारा गया है। फिल्म जी स्टूडियो द्वारा धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions) और केप ऑफ गुड फिल्म्स (Cape of Good Films) के सहयोग से प्रस्तुत की गई है। आपके नए साल (New Year) की शुरुआत के लिए हम तो यही कहेंगे कि ये फिल्म हर मायने में आपके लिए एक 'गुड न्यूज' है। पढ़ें मूवी रिव्यू (Movie Review)...

 

 

फ्रेश 'कहानी' (Story of Good Newwz)
फिल्म की कहानी शुरू होती है मुंबई की हाई सोसाइटी में रहने वाले सोफिस्टिकेटेड कपल वरुण बत्रा ( अक्षय कुमार) और उसकी पत्नी दीप्ति बत्रा (करीना कपूर) से जिनकी शादी को 7 साल हो चुके हैं। अपने करियर में सफल होने के बाद वो काफी लंबे समय से मां-बाप बनने की कोशिश कर रहे होते हैं लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी सफल नहीं हो पाते। वरुण की बहन की सलाह पर दोनों डॉक्टर जोशी (आदिल हुसैन) और उनकी पत्नी (टिस्का चोपड़ा) से मिलते हैं। दोनों की रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉक्टर उन्हें आईवीएफ (In Vitro Fertilisation) से माता-पिता बनने का रास्ता दिखाते हैं। दोनों इसके लिए राजी हो जाते हैं और फिर आईवीएफ की सारी प्रक्रिया शुरू हो जाती है। सबकुछ ठीक ही चल रहा होता है कि तभी इनकी जिंदगी में इनका सरनेम 'बत्रा' एक बड़ा तूफान लाकर खड़ा कर देता है। डॉक्टर जोशी के ही क्लीनिक में एंट्री होती है आईवीएफ से माता-पिता बनने आए चंडीगढ़ के अल्हड़ देसी कपल की, हनी बत्रा (दिलजीत दोसांझ) और मोनिका बत्रा (कियारा आडवाणी)। इन दोनों कपल के आईवीएफ तकनीक के दौरान डॉक्टर से एक बहुत ही बड़ी गड़बड़ी हो जाती है और वरुण और हनी के स्पर्म इंटरचेंज हो जाते हैं। इस गड़बड़ी के कारण वरुण का स्पर्म मोनिका में और हनी का स्पर्म दीप्ति में चला जाता है। डॉक्टर की इस गड़बड़ का खुलासा होने के बाद आखिर ये गुड न्यूज क्या रूप लेती है और दोनों कपल इस अटपटी स्थिति से कैसे जूझते हैं ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

 

 

लाजवाब 'एक्टिंग' (Acting)
इस फिल्म की स्टारकास्ट इसका बहुत बड़ा प्लस प्वाइंट है। जैसा कि हम सब जानते हैं एक्शन के साथ-साथ कॉमेडी में अक्षय की एक्सपर्टाइज है। इस फिल्म में भी उनके मस्तमौला अंदाज और उनकी परफेक्ट टाइमिंग ने फिल्म को और भी रोचक बना दिया है। वहीं करीना कपूर खान की बात करें तो उन्होंने दीप्ति के रोल को बहुत ही खूबसूरती से निभाया है। अक्षय और करीना की शानदार केमिस्ट्री फिल्म में जान डाल देती है। वरुण और दीप्ति से बिल्कुल अलग हनी और मोनिका की जोड़ी भी फिल्म में कॉमेडी का एक अलग ही तड़का लगाती है। हनी के किरदार में दिलजीत ने भी धमाकेदार परफॉर्मेंस दी है। उनकी कॉमिक टाइमिंग अक्षय को जोरदार टक्कर देती है। कियारा की कॉमेडी और इमोशंस एक बार फिर से उन्हें एक बेहतरीन एक्ट्रेस साबित करते हैं। इन चारों के अलावा बात करें सपोर्टिंग एक्टर्स की तो आदिल हुसैन और टिस्का चोपड़ा ने बेहतरीन अभिनय किया है।

 

 

खूबसूरत 'डायरेक्शन' (Direction)
राज मेहता ने इस फिल्म से बॉलीवुड में बतौर डायरेक्टर अपना डेब्यू किया है लेकिन इस फिल्म को देखकर कोई नहीं कह सकता कि ये उनकी पहली फिल्म है। आईवीएफ
में इस तरह की बड़ी गड़बड़ी जैसे मुद्दे को राज ने बहुत ही संवेदनशील और मनोरंजक तरीके से पर्दे पर दिखाया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले बहुत ही शानदार है और राज ने कॉमेडी और इमोशन दोनों को बहुत ही खूबसूरती से बैलेंस किया है। एक जगह जहां राज चूक गए हैं वो है अडॉप्शन को लेकर फिल्म में बोले गए नेगेटिव डायलॉग्स। फिल्म की सबसे खास बात ये है कि 2 घंटे 13 मिनट की ये फिल्म आपको कहीं भी बोर नहीं करती और ना ही खिंची हुई महसूस होती है। फर्स्ट हाफ जहां आपको हंसा-हंसाकर लोट-पोट कर देगा वहीं इसका सेकेंड हाफ आपकी आंखों में आंसू ले आएगा। पूरे समय तक आप फिल्म से जुड़े रहेंगे और अपनी कुर्सी छोड़कर जाने का ख्याल तक आपके दिमाग में नहीं आएगा। फिल्म की एडिटिंग भी बहुत ही बढ़िया की गई है।

 

 

थिरकने पर मजबूर करता 'म्यूजिक' (Music)
फिल्म का म्यूजिक बहुत ही शानदार है। इसमें म्यूजिक तनिष्क बागची, रोचक कोहली, बादशाह, सुखबीर आदि ने दिया है। इसके साथ ही इसके लिरिक्स लिखे हैं कुमार, रश्मि विराग, तनिष्क बागची, गुरप्रीत साइनी, माइकल पोलॉक, वायु आदि ने। धमाकेदार म्यूजिक होने के कारण न्यू ईयर की प्ले लिस्ट में फिल्म के गानों ने अपनी जगह पक्की कर ली है। सॉन्ग रिलीज के बाद से ही चंडीगढ़ में, लाल घाघरा, सौदा खरा खरा गाने चार्टबस्टर रहे हैं। ढिंचैक बीट्स होने के साथ-साथ फिल्म में एक सैड सॉन्ग भी है जिसके लिरिक्स के साथ-साथ उसका म्यूजिक दिल को छू लेता है।

 

 

धमाकेदार 'डायलॉग्स' (Dialogues)
फिल्म के डायलॉग्स इसका सबसे मजबूत पक्ष है जो आपको ठहाके लगाकर हंसने पर मजबूर भी करते हैं और कभी-कभी आपकी आंखे नम भी कर देते हैं।

 

#GoodNewwzReview: Fresh concept, Very Entertaining and Outstanding Performance by @akshaykumar sir and #KareenaKapoorKhan 👌@diljitdosanjh ✌️@advani_kiara 👍Comedy+Humour+Heart Touching Emotions...good screenplay, laugh a lot. #Goodnewzz MyRating:🌟🌟🌟🌟@punjabkesari pic.twitter.com/S0meywf60K

— Chandan Jais↗️ (@chandan25) December 26, 2019

 

क्यों देखें
- फिल्म का कंटेट बिल्कुल नया है इसलिए अगर आप फ्रेश कंटेट की तलाश में हैं तो इस फिल्म को देखना तो बनता है।
- ये बहुत ही हल्की-फुल्की और फुल एंटरटेनिंग फिल्म है, इसलिए अगर आप इस साल का अंत और नए साल की शुरुआत अच्छी फिल्म देखकर हंसते हुए करना चाहते हैं तो ये फिल्म आपके लिए 'गुड न्यूज' है।

 

क्यों न देखें
- हालांकि फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है कि इसे ना देखा जाए लेकिन अगर आपको कॉमेडी फिल्में पसंद नहीं है तो आप इसे स्किप कर सकते हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!