बच्चा चोरी के शक में एक और लिंचिंग, भीड़ ने ले ली गूगल इंजीनियर की जान

Edited By vasudha,Updated: 15 Jul, 2018 01:06 PM

google engineer lynched in bangalore

पिछले कुछ समय से बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं से देश भय के साए में जी रहा है। ​तेजी से वायरल हो रही बच्चा चोरी की अफवाह की वजह से कई निर्दोष लोग अपनी जान गवां चुके हैं। कर्नाटक के बीदर जिले में एक गूगल इंजीनियर भी मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया...

नेशनल डेस्क: पिछले कुछ समय से बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं से देश भय के साए में जी रहा है। ​तेजी से वायरल हो रही बच्चा चोरी की अफवाह की वजह से कई निर्दोष लोग अपनी जान गवां चुके हैं। कर्नाटक के बीदर जिले में एक गूगल इंजीनियर भी मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया और भीड़ ने उसकी पीट पीटकर हत्या कर दी। भीड़ के हमले से तीन अन्य लोग भी घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद आजम (27), बशीर सलमान औक अकरम अपने दोस्तों से मिलने बीदर के मुरकी गए थे। इस दौरान एक युवक बच्चों को चॉकलेट बांटने लगा। इसके बाद वाट्सअप पर बच्चा चोरी की अफवाह फैल गई जिसके बाद गांव कई लोग इक्ट्ठा हो गए और चारों पर हमला कर दिया। हमले से बचने के लिए युवकों ने भागने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि भागने के दौरान कार एक बाइक से टकरा गई और वे गड्ढे में गिर पड़े। इसी दौरान ग्रामीणों ने उन्हें  घेर लिया और कार से खींचकर बुरी तरह पिटाई की। 

PunjabKesari
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवकों को भीड़ से बचाया। लेकिन तक तक मोहम्मद आजम की मौत हो चुकी थी। बीदर के एसपी ने बाकी तीनों युवकों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने इस मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें वाट्सएप ग्रुप का एक एडमिन भी शामिल है। इसके साथ ही बच्चा चोरी से जुड़े फर्जी विजुअल पोस्ट करने वाले को भी गिरफ्त में ले लिया गया है। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि देशभर में व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया माध्यम के जरिए बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई जा रही है। अब तक भीड़ की हिंसा में कम से कम 30 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले दिनों ही महाराष्ट्र के धुले में भीड़ ने बच्चा चोर के शक में पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!