रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई सेवा बंद कर रहा है Google

Edited By Seema Sharma,Updated: 18 Feb, 2020 09:48 AM

google is shutting down free wi fi service at railway stations

गूगल ने सोमवार को घोषणा की कि देशभर में 400 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर इस समय उपलब्ध करवाई जा रही फ्री वाई-फाई सेवा वह धीरे-धीरे समाप्त करने जा रहा है। गूगल रेलवे व रेलटैल कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर मौजूदा साइट्स को चलाने में मदद करेगा ताकि वे आम...

नई दिल्ली: गूगल ने सोमवार को घोषणा की कि देशभर में 400 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर इस समय उपलब्ध करवाई जा रही फ्री वाई-फाई सेवा वह धीरे-धीरे समाप्त करने जा रहा है। गूगल रेलवे व रेलटैल कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर मौजूदा साइट्स को चलाने में मदद करेगा ताकि वे आम लोगों के लिए लाभकारी हो सकें। गूगल ने 2015 में तेज और मुफ्त वाई-फाई सेवा देश के स्टेशनों पर शुरू की थी।

PunjabKesari

उसका लक्ष्य मध्य-2020 तक इन स्टेशनों को वाई-फाई से सुसज्जित करने का था लेकिन उसने जून 2018 में यह लक्ष्य हासिल कर लिया था। गूगल के अधिकारी ने बताया कि भारत में मोबाइल डाटा दुनिया में सबसे सस्ता है। भारत में औसतन 10 जी.बी. डाटा भारतीय यूजर हर महीने खपा डालते हैं।

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा कि बदलते परिवेश में देशभर में हमारे पार्टनर्स में टैक्निकल जरूरतों और इंफ्रास्ट्रक्चर की चुनौतियों ने रेलवे स्टेशनों पर सेवाओं को बढ़ाने और जारी रखने में कठिनाई पैदा कर दी है।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!