पासपोर्ट को लेकर मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Jun, 2017 01:58 PM

government announces 149 new post office passport seva kendras

देश भर में पासपोर्ट सेवाओं को लोगों के और करीब ले जाने के मकसद से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने (POPSK) यानी पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्रों के दूसरे चरण का ऐलान किया है।

नई दिल्लीः देश भर में पासपोर्ट सेवाओं को लोगों के और करीब ले जाने के मकसद से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने (POPSK) यानी पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्रों के दूसरे चरण का ऐलान किया है। इसके तहत देश भर में पहले से ही 86 पोस्ट ऑफिसों में चल रहे पासपोर्ट सेवा केन्द्रों की संख्या देश के अलग-अलग हिस्सों में और बढ़ा कर इनमें 149 और नए केन्द्रों को खोला जाएगा।
PunjabKesari
इस मौके पर सुषमा स्वराज के साथ संचार और पोस्ट ऑफिस मंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे। सुषमा स्वराज ने इस मौके पर बड़ा ऐलान करते हुए कहा की दूसरे चरण की शुरूआत के साथ ही अब देश में कसी भी नागरिक को 50 किलोमीटर से ज्यादा दूर पासपोर्ट सेवाओं के लिए नहीं जाना होगा। 
PunjabKesari
बता दें कि पासपोर्ट सेवा केन्द्रों की शुरूआत पूर्व की यूपीए सरकार के दौरान तत्कालीन विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के कार्यकाल में हुई थी। उस दौरान इन सेवाओं को इतनी गति नहीं मिल पाई थी लेकिन मोदी सरकार ने इस काम को लेकर काफी सक्रियता दिखाई है। यही कारण है कि मोदी सरकार ने इस काम को प्राथमिकता में रखते हुए योजना को लागू किया और अब दूसरे चरण का भी ऐलान कर दिया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!