पैंथल में ग्राम सभा का आयोजन, मंडलायुक्त जम्मू संभाग रहे मौजूद

Edited By shukdev,Updated: 20 Aug, 2019 09:55 PM

gram sabha organized in panthal

कस्बे के साथ लगते गांव पैंथल के सीएफी सैंटर में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मंडलायुक्त जम्मू संभाग संजीव वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान ब्लाक पैंथल केे अंतर्गत पडऩे वाली पंचायतों के सरपंचों, पंचों सहित स्थानिय लोगों...

कटड़ा (अमित): कस्बे के साथ लगते गांव पैंथल के सीएफी सैंटर में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मंडलायुक्त जम्मू संभाग संजीव वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान ब्लाक पैंथल केे अंतर्गत पडऩे वाली पंचायतों के सरपंचों, पंचों सहित स्थानिय लोगों द्वारा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को ग्राम सभा के समक्ष रखा। वही मंडालायुक्त द्वारा ग्रामीणों की समस्याओं के निपटारे हेतु मौके पर से ही निर्देश भी दिए गए।

PunjabKesari
इस दौरान मंडलायुक्त जम्मू संभाग संजीव वर्मा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा की उन्हें कृषि सहित हथकरघा उद्योग की तरफ भी अपनी रुचि बढ़ानी चाहिए। उन्होनें ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों के प्रति विस्तार से बताया। इस मौके पर जिला विकास आयुक्त रियासी इंदू कंवल चिव, एसीडी रियासी संजीव शर्मा, एसडीएम कटड़ा अशोक चोधरी, एसडीपीओं कटड़ा विवेक शेखर, एक्सीयन लोक निर्माण विभाग राजन गुप्ता, एकसीयन जलापूर्ति संजीव पुरी, एईई विद्युत विभाग राजेश मेंगी सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

PunjabKesari
इस ग्राम सभा के दौरान विभिन्न पंचायतों के सरपंच व पंचो द्वारा अपने अपने क्षेत्र की बिजली पानी, सड़क सहित अन्य समस्याओं को मंडलायुक्त के समक्ष रखा। वंही इस दौरान डडूरा के सरपंच राजेन्द्र ठप्पा द्वारा क्षेत्र में बंदरों के आंतक का मुद्दा उठाते हुए कहा की क्षेत्र में ग्रामीण लोग खेतीवाडी भी नही कर पा रहे है। उन्होंने मंडलायुक्त से कहा की क्षेत्र में कृषि के लिए उचित उपजाऊ जमीन भी उपलब्ध है, पर बंदरों के आंतक के चलते ग्रामीण खेती नही कर पा रहे है। ठप्पा ने मांग करते हुए की जिला प्रशासन को इस संबध में उचित कार्यवाही करनी चाहिए। ताकि बलांक पैंथल के अंतगत पडऩे वाली पंचायतों के लोग खेतीवाड़ी कर सके। इस दौरान कृषि विभाग द्वारा प्रर्दशनी का भी आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र में उपजे फलो सहित अन्य कृषि उपकरणों के प्रति ग्रामीणों को जानकारी भी प्रदान की गई।इस मौके पर संरपंच पैंथल सुरेश मेंगी, सरपंच भागथा नेहा शर्मा, संरपंच बंसी लाल, पंच रेवा शर्मा, समाज सेवक अश्वनी शर्मा, राजेन्द्र मेंगी, चौधरी लाल सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौदूज रहे।

PunjabKesari
मौजूदा हालातों के मद्देनजर आपसी भाईचारा बनाए रखने में सहयोग करें: जिला विकास आयुक्त

गांव पैंथल में आयोजित ग्रामसभा के दौरान जिला विकास आयुक्त रियासी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा की राज्य के मोजूदा हालातों के मद्देनजर लोग आपसी भाईचारा बनाए रखने में सहयोग करे। उन्होंने कहा की लोग किसी भी प्रकार की अफवाहों की तरफ ध्यान न दें। अगर ग्रामीणों को कोई भी गलत जानकारी मिलती है, तो उसपर विश्वास करने से पहले पुलिस प्रशासन सहित जिला प्रशासन से संर्पक जरूर करे।

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं जल्द होंगी बहाल: संजीव शर्मा
ग्रामसभा के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए डिवकांम जम्मू संजीव वर्मा ने  कहा मोबाइल इंटरनेट सेवा को पिछले दिनों जम्मू संभाग में बहाल किया गया था, पर कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते प्रशासन को दोबारा उसे बंद करना पड़ा। उन्होनें कहा की संभाग के हालात पूरी तरह से सामान्य है। पर कुछ चीजों को नियंत्रण करने के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा को क्षेत्र में बहाल कर दिए जाएंगे। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!