J&K: लाल चौक में CRPF पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला, 2 जवान और दो नागरिक घायल (Video)

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Feb, 2020 01:33 PM

जम्मू -कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को निशाना बनाकर किए गए ग्रेनेड हमले में घायल नागरिकों की संख्या बढ़ कर चार हो गई है। इस हमले में दो जवान भी घायल हुए है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर के प्रेस एन्कलेव के...

जम्मू: जम्मू -कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को निशाना बनाकर किए गए ग्रेनेड हमले में घायल नागरिकों की संख्या बढ़ कर चार हो गई है। इस हमले में दो जवान भी घायल हुए है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर के प्रेस एन्कलेव के विपरीत दिशा में प्रताप पाकर् के पास तैनात सीआरपीएफ जवानों पर अज्ञात आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका,जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान रवि विश्वास और एस. के. पटनायक और चार नागरिक घायल हो गए है। दोनों सीआरपीएफ की 171 बटालियान की सी कंपनी के जवान हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर है।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट के बाद अफरातफरी मचने के दौरान आतंकवादी घटनास्थल से भागने में सफल रहे। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान शुरु किया है। घटनास्थल से पांच किलोमीटर की सीमा में एक जांच चौकी बनायी गई है और सुरक्षा बल विशेषकर दुपहिया वाहनों की लगातार जांच कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू के बाहरी इलाके नागरोटा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गत शुक्रवार को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया था। जिसके बाद सुरक्षा बलों द्वारा की गयी जवाबी कारर्वाई में तीन आतंकवादी मारे गये थे और उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद एवं हथियारों के अलावा छह ए के राइफल और अमेरिका निर्मित स्नाइपर बरामद की गई थी।  

PunjabKesari

बता दें कि आतंकी लगातार घाटी का माहौल खराब करने के लिए लगातार नापाक हरकतें कर रहे हैं। आतंकवादी भी ग्रेनेड जैसी हमलों की वारदातों को अंजाम देकर इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बनाने में लगे हुए है। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से आतंकी व उनके आका बौखालाए हुए हैं। स्थानीय लोगों और इलाके में दहशत फैलाने के लिए आतंकवादी ग्रेनेड हमले जैसी वारदतों को अंजाम देने में जुटे हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले 24 जनवरी को आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नूरबाग इलाके में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले सीआरपीएफ का जवान घायल हुआ था। वहीं 8 जवनवरी को श्रीनगर में हबाक चौक पर आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक पोस्ट पर ग्रेनेड से अटैक किया । इस हमले में दो स्थानीय नागरिक घायल हुए थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!