अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल ने दी जल त्याग की चेतावनी, घटा चार किलो वजन

Edited By Anil dev,Updated: 30 Aug, 2018 02:15 PM

gujarat ahmedabad hardik patel namrata vadodariya

गुजरात में अहमदाबाद स्थित अपने आवास पर आमरण अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने आज छठे दिन से जल का भी त्याग करने की चेतावनी दी है जबकि डाक्टरों ने कहा है कि अगर वह जल्द ही तरल पदार्थ और पर्याप्त पोषण नहीं लेते तो...

अहमदाबाद: गुजरात में अहमदाबाद स्थित अपने आवास पर आमरण अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने आज छठे दिन से जल का भी त्याग करने की चेतावनी दी है जबकि डाक्टरों ने कहा है कि अगर वह जल्द ही तरल पदार्थ और पर्याप्त पोषण नहीं लेते तो उनके गुर्दें (किडनी) और दिमाग पर प्रतिकूल असर हो सकता है। 

अदालत में पेश नहीं हो सके हार्दिक पटेल
 उधर, किसानों की कर्ज माफी और पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर बाहर अनशन की सरकारी अनुमति नहीं मिलने के बाद यहां एसजी हाईवे के निकट स्थित अपने आवास पर गत 25 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठे हार्दिक उनके खिलाफ दर्ज राजद्रोह के एक मामले में यहां अदालत में पेश नहीं हो सके। अगस्त 2015 में यहां जीएमडीसी मैदान में उनकी रैली के बाद हुई व्यापक हिंसा के मद्देनजर दर्ज इस मुकदमे में आरोप तय होने की कार्यवाही आज भी उनकी अनुपस्थिति के चलते नहीं हो सकी। अदालत ने इस मामले में 14 सितंबर को उन्हें अदालत में पेश रहने को कहा है। 

वजन में लगभग चार किलोग्राम की आई गिरावट
इस बीच, उनके स्वास्थ्य की जांच करने वाले चिकित्सकों की टीम की अगुवा डा़ नम्रता वडोदरिया ने कहा कि उनके रक्त में एसीटोन की मात्रा बढ़ रही है जिससे उनकी किडनी और दिमाग पर असर हो सकता है। उन्हें जल्द से जल्द पूरा पोषण मिलना चाहिए। अगर वह पानी लेना भी बंद करते हैं तो यह काफी नुकसानदायक हो सकता है। हार्दिक के वजन में लगभग चार किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है।  उधर, हार्दिक ने ट््िवट कर कहा है कि जनता की आवाज दबाई नहीं जा सकती। सत्ता के समक्ष जनता का विस्फोट होगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!