गुजरातः नाराज अल्पेश ने छोड़ी कांग्रेस, थाम सकते हैं बीजपी का दामन

Edited By Yaspal,Updated: 10 Apr, 2019 08:54 PM

gujarat angered uttar pradesh congress left

चुनावी गहमागहमी के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव तथा बिहार के सह प्रभारी और गुजरात के राधनपुर से पार्टी विधायक अल्पेश ठाकोर ने आज पार्टी से त्यागपत्र दे दिया। ठाकोर राज्य में उनकी जाति के संगठन ठाकोर सेना के भी प्रमुख...

नेशनल डेस्कः चुनावी गहमागहमी के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव तथा बिहार के सह प्रभारी और गुजरात के राधनपुर से पार्टी विधायक अल्पेश ठाकोर ने आज पार्टी से त्यागपत्र दे दिया। ठाकोर राज्य में उनकी जाति के संगठन ठाकोर सेना के भी प्रमुख रहे हैं। समझा जाता है कि वह पाटन लोकसभा सीट से टिकट चाहते थे पर पार्टी ने वहां से जगदीश ठाकोर को टिकट दे दिया। इससे वह खासे नाराज थे। कांग्रेस ने कई अन्य विधायकों को गुजरात में अलग अलग सीटों से टिकट दिये हैं।
 

ठाकोर के पार्टी छोड़ने की अटकलें पिछले काफी समय से चल ही थी और कुछ ही दिनों पहले उन्होंने स्वयं इसका खुलासा किया था कि वह भाजपा में जाने वाले थे पर उन्होंने अपना आंदोलन जारी रखने के लिए ऐसा नहीं किया। आज ही उनके संगठन ठाकोर सेना की कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेस से समर्थन वापस लेने की बात कही गयी थी। इसी समुदाय के दो और कांग्रेसी विधायकों और उनके करीबी धवल झाला और भरतजी ठाकोर भी समझा जाता है कि जल्द ही ऐसा कोई कदम उठा सकते हैं।
PunjabKesariठाकोर ने गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित चावडा को भेजे अपने त्यागपत्र में लिखा है कि वह अपने समाज और गरीबों के उत्थान के लिए राजनीति में जुड़े थे। कांग्रेस की ओर से उनके संगठन की अवहेलना से उनके समुदाय में खासी नाराजगी है। वह कांग्रेस से इसके खराब समय में जुड़े थे। अब उनकी ठाकोर सेना का आदेश है कि वह पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र दें। दु.ख और विश्वासघात के एहसास के साथ वह पार्टी से त्यागपत्र दे रहे हैं। उन्होंने अपने इस्तीफे के अंत में लिखा है कि कांग्रेस में किसी एक चीज की कमी रहीं तो वह थी सम्मान की और जो एक चीज मिली वह थी विश्वासघात की।
PunjabKesari
इस्तीफे के बावजूद फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि ठाकोर का अगला कदम क्या होगा। उनके भाजपा में शामिल होने की भी अटकले हैं। राज्य में इससे पहले कांग्रेस के पांच विधायक इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अभी ज्ञातव्य है कि कांग्रेस ने पूर्व में राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में श्री ठाकोर का नाम रखा था पर उसे बाद में वापस ले लिया गया था। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!