गुजरात में 40 से 50 प्रत्याशी उतारेगी शिवसेना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Nov, 2017 10:56 AM

gujarat assembly election 2017  bjp  shiv sena  hardik patel  uddhav thakre

केंद्र की एनडीए सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना गुजरात विधानसभा के चुनाव में उसका विरोध में 40 से 50 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। साथ ही इस चुनाव में पार्टी ने किसी भी दल से गठबंधन नहीं करने का एलान किया है। राजनीतिक विशेषज्ञ मानते हैं कि...

नई दिल्ली: केंद्र की एनडीए सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना गुजरात विधानसभा के चुनाव में उसका विरोध में 40 से 50 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। साथ ही इस चुनाव में पार्टी ने किसी भी दल से गठबंधन नहीं करने का एलान किया है। राजनीतिक विशेषज्ञ मानते हैं कि शिवसेना ने यह कदम गुजरात में बीजेपी को कमजोर करने के लिए उठाया है।

मराठी वोटरों पर शिवसेना की नजर 
शिवसेना की गुजरात प्रभारी राजुल पटेल के मुताबिक पार्टी ने सूरत और राजकोट की सीटों पर प्रत्याशियों को उतारने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में मराठी वोटरों की ज्यादा संख्या होने के कारण पार्टी ने इन सीटों का चुनाव किया है। 

नहीं होगा किसी पार्टी से गठबंधन 
उन्होंने बताया कि इन चुनावों में शिवसेना किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। हार्दिक पटेल से गठबंधन के सवाल पर राजुल ने कहा कि उनसे हमारे अच्छे रिश्ते हैं लेकिन समर्थन के मुद्दे पर अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे करेंगे। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में दावेदारी से पहले शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पिछले दिनों एनसीपी के प्रमुख शरद पवार और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात भी की थी।

भाजपा की बढ़ेंगी मुश्किलें 
हिन्दुत्ववादी शिवसेना के मैदान में उतरने से भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी होना तय माना जा रहा है। दरअसल राज्य के उच्च जातियों के मतदाओं के शिवसेना की तरफ ध्रुवीकरण से भाजपा कई सीटों पर संघर्ष की स्थिति में आ सकती है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!