गुजरात दंगा मामले में BJP का आरोप, 'सोनिया गांधी ने तीस्ता सीतलवाड़ को दिए थे 30 लाख रुपये' SIT ने सच सामने ला दिया

Edited By Anu Malhotra,Updated: 16 Jul, 2022 12:58 PM

gujarat riots case teesta setalvad sonia gandhi pm modi sambit patra

गुजरात दंगा केस में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और तीस्ता सीतलवाड़ पर बड़े आरोप लगाए।  उन्होंने कहा कि गुजरात दंगों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीस्ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपए दिए...

नेशनल डेस्क: गुजरात दंगा केस में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और तीस्ता सीतलवाड़ पर बड़े आरोप लगाए।  उन्होंने कहा कि गुजरात दंगों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीस्ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपए दिए थे।  


भाजपा ने कांग्रेस पर आज आरोप लगाया कि गुजरात दंगों को लेकर उसने नरेन्द्र मोदी को अपमानित एवं बदनाम करने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ का इस्तेमाल किया और इसके लिए करोड़ों रुपए खर्च किये।भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुजरात दंगों को लेकर उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित विशेष कारर्वाई दल (एसआईटी) के एक हलफनामे का उल्लेख करते हुए कहा कि गुजरात दंगे 2002 में जिस प्रकार माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को अपमानित करने की चेष्टा कांग्रेस ने षड्यन्त्र के तहत की थी, परत दर परत उसकी सच्चाई सामने आ रही है।              
 

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर कहा था कि कुछ लोग षड्यन्त्र के तहत इस विषय को जीवित रखने का प्रयत्न कर रहे थे तथा गलत तथ्य प्रस्तुत कर रहे थे और अब इन लोगों पर भी कानून का शिकंजा कसे। इस संदर्भ में गठित SIT ने अदालत में एक हलफनामा पेश किया है जिसमें पूरी साजिश की कलई खुल गयी है। उन्होंने कहा कि हलफनामा कहता है कि तीस्ता सीतलवाड़ और उसके सहयोगी मानवता के तहत काम नहीं कर रहे थे। ये राजनीतिक मंसूबे के साथ काम कर रहे थे।              

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के दो लक्ष्य थे। पहला, गुजरात की तब की सरकार को अस्थिर किया जाए तथा दूसरा बेगुनाह लोगों को इसमें शामिल किया जाए जिसमें श्री मोदी का भी नाम शामिल है। उन्होंने कहा कि हलफनामे में ये सामने आया है कि षड्यंत्र के रचयिता सोनिया गांधी के पूर्व मुख्य राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल थे। अहमद पटेल तो सिर्फ नाम है, इस सबके पीछे मुख्य रूप से श्रीमती सोनिया गांधी का नाम है। श्रीमती गांधी ने गुजरात की छवि और मोदी को अपमानित करने का षड्यंत्र रचा।       

उन्होंने कहा कि मीडिया में सामने आए इस हलफनामे के अनुसार इस काम के लिए पैसे दिए गए, पहले किस्त के रूप में 30 लाख रुपये सोनिया गांधी जी ने तीस्ता सीतलवाड़ को दिए। उन्होंने कहा कि अहमद पटेल हमारे बीच नहीं है, लेकिन उन्होंने तो केवल वो डिलीवरी की थी। ये 30 लाख उस जमाने में मात्र पहली किस्त के रूप में दिए गए थे। उन्होंने कहा किइसके बाद न जाने कितने करोड़ों रुपये सोनिया गांधी जी ने  मोदी को अपमानित और बदनाम करने के लिए और केवल राहुल गांधी को बढ़ाने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ का इस्तेमाल सोनिया गांधी ने किया।       

उन्होंने कहा कि हलफनामे में कहा गया है कि तीस्ता सीतलवाड़ राज्यसभा में जाना चाहती थीं।  SIT ने सच सामने ला दिया है। अहमद पटेल ने तो सिर्फ  पैसे दिये हैं, असल में पैसा तो सोनिया गांधी के घर से दिया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से मोदी की छवि खराब करने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ को दिये गये थे। तीस्ता सीतलवाड़ कांग्रेस की बड़ी साजिश का हिस्सा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि असल में पूरे षडयंत्र को रचने में सोनिया गांधी ड्राइविंग सीट पर बैठी थीं। उन्होंने अहमद पटेल की मदद से गुजरात एवं श्री मोदी की छवि को धूमिल करने की कोशिश की। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!