गुजरात 11 जून से होगा अनलॉक, जानिए क्या खुलेगा और किस पर रहेगी पाबंदी

Edited By Seema Sharma,Updated: 10 Jun, 2021 09:54 AM

gujarat will be unlocked from june 11

गुजरात सरकार ने बुधवार को होटल, रेस्त्रां, जिम और धार्मिक स्थलों को कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी और 11 जून से 26 जून की अवधि के दौरान सीमित उपस्थिति के साथ राजनीतिक और अन्य प्रकार के कार्यक्रमों की भी अनुमति दी। अधिकारियों ने...

नेशनल डेस्क: गुजरात सरकार ने बुधवार को होटल, रेस्त्रां, जिम और धार्मिक स्थलों को कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी और 11 जून से 26 जून की अवधि के दौरान सीमित उपस्थिति के साथ राजनीतिक और अन्य प्रकार के कार्यक्रमों की भी अनुमति दी। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक होटल और रेस्त्रां 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं। अब तक केवल खाने की होम डिलीवरी की अनुमति थी, लेकिन नए covid-19 संक्रमण के मामलों में गिरावट के साथ, सरकार ने कुछ छूट देने का फैसला किया।

 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि पार्कों, उद्यानों और पुस्तकालयों को भी सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे के बीच फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि, रात्रि कर्फ्यू 36 शहरों में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच जारी रहेगा। सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रोटोकॉल (SOP) के अनुपालन के साथ इस अवधि के दौरान अधिकतम 50 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं। 11 जून और 26 जून के दौरान एक समय में 50 से अधिक आगंतुकों को इकट्ठा होने की अनुमति के साथ सभी धार्मिक स्थल खुले रह सकते हैं। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में महामारी पर राज्य की कोर कमेटी की बैठक के बाद प्रतिबंधों में ढील देने के निर्णय की घोषणा की गई।

 

सोमनाथ मंदिर में फिर शुरू होंगे दर्शन 
गिर सोमनाथ जिले में हिंद महासागर के किनारे स्थित विश्वविख्यात सोमनाथ मंदिर भी 11 जून से खुल रहा है। भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से पहला माने जाने वाले इस मंदिर में आरती में किसी को भी भाग लेने की अनुमति नहीं होगी। केंद्र सरकार के कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप भक्तों को सुबह साढ़े सात से सुबह साढ़े 11 बजे तक और फिर दोपहर साढ़े 12 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक केवल दर्शन की इजाज़त होगी। इसके लिए मंदिर की वेबसाइट से ऑनलाइन पास पहले ही लिए जा सकेंगे। सभी दर्शनर्थियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!