गुपकर घोषणापत्र गठबंधन ने डीडीसी चुनाव में आए जनादेश का 'अपमान' करने को लेकर चेतवानी दी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 24 Dec, 2020 08:04 PM

gupkar manifesto alliance warns against  insulting  mandate in ddc election

गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) ने जम्मू-कश्मीर में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में मिले जनादेश का ''अपमान'' करने को लेकर बृहस्पतिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि लोकतंत्र का मजाक बनाना पूरी तरह अस्वीकार्य है।

श्रीनगर: गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) ने जम्मू-कश्मीर में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में मिले जनादेश का 'अपमान' करने को लेकर बृहस्पतिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि लोकतंत्र का मजाक बनाना पूरी तरह अस्वीकार्य है। डीडीसी चुनाव में गुपकर गठबंधन को 110 सीटों पर जीत मिली है। चुनाव के बाद हुई गठबंधन की पहली बैठक के अंत में गठबंधन के प्रवक्ता सज्जाद लोन ने कहा कि जनादेश में 'हस्तक्षेप' को लेकर 'चिंताजनक' खबरें आ रही हैं और 'मौजूदा सरकार पक्षपातपूर्ण ढंग से काम कर रही है।' 

 

यह बैठक यहां पीएजीडी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के गुपकर स्थित आवास पर हुई। लोन ने पत्रकारों से कहा, 'लोकतंत्र में, जनादेश में हस्तक्षेप की कुछ चिंताजनक खबरें आ रही हैं, जहां मौजूदा सरकार पक्षपातपूर्ण ढंग से काम कर रही है और बल्कि निर्दलियों को अपने साथ लाने के लिये उन्हें डराने या धमकाने वाले कुछ लोगों को प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप प्रोत्साहित कर रही है।'

 

अब्दुल्ला सहित गठबंधन के अन्य नेताओं से घिरे लोन ने कहा कि सरकार को जम्मू-कश्मीर के लोगों के 'महान फैसले' को अपमानित करने से बचना चाहिए क्योंकि इतिहास गवाह है कि ऐसे प्रयास हमेशा त्रासदी के रूप में खत्म होते हैं।

 

लोन ने कहा कि डीडीसी चुनाव में गठबंधन के प्रदर्शन की समीक्षा के लिये यह बैठक बुलाई गई थी। बैठक में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शिरकत नहीं की लेकिन पार्टी की ओर से इसके महासचिव गुलाम नबी हंजूरा शामिल हुए।

पीडीपी सूत्रों ने कहा कि मुफ्ती की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिये वह बैठक में नहीं आ सकीं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!