350वें प्रकाश पर्व पर एक साथ दिखे मोदी- नीतीश, एक दूसरे के कामों पर हुए फिदा

Edited By ,Updated: 05 Jan, 2017 04:48 PM

guru gobind singh  narendra modi  ravi shankar prasad and ram vilas paswan

आज गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। पटना साहिब गुरुद्वारे में दर्शन के लिए देश विदेश से लाखों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इसी दौरान पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह के 350वें...

पटना: आज गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। पटना साहिब गुरुद्वारे में दर्शन के लिए देश विदेश से लाखों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इसी दौरान पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने के लिए पटना पहुंचे। उन्होंने आज गांधी मैदान में प्रकाश उत्सव में शामिल होने के मौके पर मत्‍था भी टेका। 


नीतीश और पीएम मोदी ने की एक-दूसरे की तारीफ
प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को पटना में प्रकाश पर्व के मौके पर संबोधित करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आयोजन को लेकर तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व में संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने काफी मेहनत करके इसका आयोजन किया है।  पीएम मोदी ने कहा, मैं नीतीश कुमार, बिहार के लोगों को विशेष अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने कड़ी मेहनत करके इस आयोजन की तैयारी की। इससे पहले नीतीश कुमार ने पहले बोलते हुए गुजरात में शराबबंदी को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की। नीतीश कुमार ने कहा, हमारे प्रधानमंत्री 12 साल तक मुख्यमंत्री रहे और गुजरात में शराब को बैन किया। 

गुरू गोविंद सिंह ने दी है प्रेरणा: मोदी
इसी दौरान पीएम मोदी ने कहा, गुरू गोबिंद सिंह ने प्रेरणा दी है। बिहार की जनता का अभिनंदन करता हं। ये पर्व एक विषेश अहमियत रखता है। गुरू गोबिंद सिंह की हर बात हमें प्रेरणा देने वाली रही है। समाज का हर वर्ग बराबर है। ना कोई अपना है ना कोई पराया है। हम भी इन्ही आदर्शों पर चलेंगे और देश आगे बढ़ेगा। 


पटना में लगा नेताओं का जमावड़ा
पीएम मोदी सुरक्षा कारणों से गुरु गोबिंद सिंह के जन्म स्थान हरमिंदर साहिब नहीं जा पाएंगे। प्रकाश उत्सव कार्यक्रम में पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। प्रधानमंत्री के आने के चलते पटना की सुरक्षा बढ़ा दी गई। एयरपोर्ट से लेकर गांधी मैदान तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की मद्देनजर पैनी निगाह रखी जा रही है।

मोदी हुए दिल्ली के लिए रवाना
मोदी प्रकाशोत्सव के मुख्य समारोह में आज शामिल होने के बाद नई दिल्ली के लिए प्रस्थान कर गए। मोदी यहां के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान कर गए। मोदी के प्रस्थान करने के समय हवाई अड्डा पर बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह,पटना के महापौर अफजल इमाम ,भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और पार्टी के कुछ विधायक भी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री के प्रस्थान करने के समय राज्य के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह और पुलिस महानिदेशक पी.के. ठाकुर भी मौजूद थे।  मोदी के साथ आए केंद्रीय विधि ,सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद भी नई दिल्ली के लिए लौट गए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!