लश्कर पर नकेल कसने को तैयार भारत, आतंकी सईद की बहन से हो रही गहन पूछताछ

Edited By Tanuja,Updated: 10 Jul, 2018 04:17 PM

hafiz saeed s sister asiya andrabi investigation nia

कश्मीर में पांव पसार रहे पाकिस्तानी आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा (पर भारत की राष्ट्रीय जांच एजैंसी (NIA) नकेल कसने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस सिलसिले में लश्कर प्रमुख आतंकी हाफिज सईद की मुंहबोली बहन आसिया अंद्राबी (56) को हिरासत में लेकर उससे गहन...

नई दिल्लीः  कश्मीर में पांव पसार रहे पाकिस्तानी आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा (पर भारत की राष्ट्रीय जांच एजैंसी (NIA) नकेल कसने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस सिलसिले में लश्कर प्रमुख आतंकी हाफिज सईद की मुंहबोली बहन आसिया अंद्राबी (56) को हिरासत में लेकर उससे गहन पूछताछ की जा रही है। आसिया अंद्राबी कश्मीर में सक्रिय अलगाववादी नेता है । कश्मीर में प्रतिबंधित दुख्तरन-ए-मिल्लत की प्रमुख  अंद्राबी को दिल्ली के एनआईए लॉकअप में रखा गया है, जहां हर घंटे नई महिला जांचकर्ताओं की एक टीम उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ में उससे लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद से तार जुड़े होने और भारत विरोधी गतिविधियों से संबंधित सवाल किए जा रहे हैं। 

बता दें कि आसिया अंद्राबी के ऊपर 2016 में कश्मीर घाटी में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद युवाओं को विरोध प्रदर्शन के लिए उकसाने का आरोप है। इसके लिए आसिया को अप्रैल में वहां गिरफ्तार किया गया था। अब उसे श्रीनगर जेल से शुक्रवार को 10 दिनों की हिरासत में दिल्ली लाया गया है। जांचकर्ताओं ने कहा कि आसिया ने लश्कर प्रमुख हाफिज सईद के साथ सालों से खुलेतौर पर जुड़ी रही है, लेकिन उसे कभी कानून का सामना नहीं करना पड़ा था।

खंगाला जा रहा आसिया का ट्विटर अकाउंट  
उन्होंने बताया कि आसिया ने टेलीफोन पर हाफिज सईद की रैली को संबोधित किया था। जांचकर्ताओं में से एक अधिकारी ने कहा कि हाल ही में हाफिज ने अपनी बहन को कॉल किया था। आसिया अंद्राबी के ट्विटर हैंडल से खुलासा हुआ है कि लश्कर के कई लोग उसके फॉलोवर्स हैं। उनमें से कुछ कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादी हैं, जबकि कुछ पाक अधिकृत कश्मीर में सक्रिय हैं। एनआईए ने कहा कि वे आसिया के उर्दू में लिखे ट्वीट का अनुवाद कर रहे हैं। कहा कि उसने इसमें भारत विरोधी बातों का जिक्र है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!