अपने आंतकी संगठनो पर बैन से भड़का हाफिज सईद, फैसले के खिलाफ कोर्ट जाने की दी धमकी

Edited By Tanuja,Updated: 23 Feb, 2019 11:11 AM

hafiz saeed will fight against the ban at the highest level

पुलवामा हमले के बाद आंतकवाद के मुद्दे पर घिरे पाकिस्तान को पूरी दुनिया में कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा इस हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद पाक पर आंतकवाद को पनाह देने का...

पेशावरः पुलवामा हमले के बाद आंतकवाद के मुद्दे पर घिरे पाकिस्तान को पूरी दुनिया में कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा इस हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद पाक पर आंतकवाद को पनाह देने का ठप्पा और पक्का हो गया और उस पर कई देशों ने पाक के खिलाफ आवाज बुलंद करना शुरू कर दी। वैश्विक मंच के दबाव के चलते पाक ने  हाफिज सईद के संगठनों पर बैन लगा दिया । पाक के इस फैसले से भड़के हाफिज सईद ने ऐलान किया है कि वह इस फैसले के खिलाफ अदालत में जाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया था। हाफिज सईद अपने इन संगठनों के जरिए 300 धार्मिक शिक्षण संस्थान, स्कूल, अस्पताल, पब्लिशिंग हाउस और एंबुलेंस सर्विस चलाता है।हालांकि इन संगठनों पर पहले भी पाकिस्तान में कई बार बैन लगकर हट चुका है।

पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद से संगठन पर भले ही दिखावे की कार्रवाई करते हुए पाबंदी लगाई हो लेकिन पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर भी हाफिज की तरह खुले आम पाकिस्तान में घूम रहा है और जगह-जगह रैलियां कर रहा है। आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार की इस कार्रवाई पर कहा है कि वह इस बैन के खिलाफ उच्चतम स्तर पर कोर्ट में लड़ाई लड़ेगा। उसने लोगों से धैर्य रखने की अपील की और कहा कि वह संगठनों पर लगाई गई पाबंदी को घरेलू स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चुनौती देगा।

साथ ही उसने अपने समर्थकों से कहा है कि यह मुश्किल वक्त है और पहले की तरह इस बार भी इन संगठनों पर लगी पाबंदी वापस ली जाएगी। मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद पर अमेरिका इनाम घोषित कर चुका है. इसके बाद 2012 में पाकिस्तान ने हाफिज के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा पर बैन लगाया था। इसके बाद उसने आतंकी वारदातों को अंजाम देने लिए जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन का गठन किया था। इन सब पाबंदियों के बावजूद पाकिस्तान में हाफिज को खुली आजादी मिली हुई है और वह आए दिन जनसभाओं के जरिए भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता ।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!