Happy Rose Day 2019: राशि के अनुसार भेंट करें अपने प्यार को गुलाब

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 07 Feb, 2019 11:52 AM

happy rose day 2019

मनुष्य के ग्रह और नक्षत्र उसकी सफलता और विफलता में हमेशा उसके सहयोगी होते हैं। कई बार ग्रहों के संयोग ऐसे बन जाते हैं कि न चाहते हुए भी इंसान को आगे बढऩे से कोई नहीं रोक पाता। यहां हम बात कर रहे है

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

जालंधर (शीतल जोशी): मनुष्य के ग्रह और नक्षत्र उसकी सफलता और विफलता में हमेशा उसके सहयोगी होते हैं। कई बार ग्रहों के संयोग ऐसे बन जाते हैं कि न चाहते हुए भी इंसान को आगे बढऩे से कोई नहीं रोक पाता। यहां हम बात कर रहे है वैलेंटाइन वीक के पहले दिन यानि ‘रोज डे’ की। आप सोच रहे होंगे की रोज डे का राशि से कैसा नाता तो हम बता दें कि आप की राशि के स्वामी और राशि के पसंदीदा रंग का भेंट किया गया रोज या गिफ्ट आपकी किस्मत चमका सकता है। कई बार कुछ विशेष रंग हमारे लिए खुशी और सफलता लेकर आते हैं और कुछ बना-बनाया काम बिगाड़ देते हैं। तो आएं एक बार राशि के अनुसार उनके पसंदीदा रंगों को भी जान लें : 

PunjabKesari

मेष : इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह है इसलिए इसका शुभ रंग लाल होता है। प्रेम और उर्जा स्वरूप  इस राशि के जातकों को लाल, गुलाबी और आरेंज रंग का गुलाब भेंट करने से वह तुरंत प्रसन्न होकर प्रेम प्रस्ताव स्वीकार कर लेंगे। 

वृषभ : यह पृथ्वी तत्व की राशि है और इसका शुभ रंग गहरा हरा या हल्का नीला होता है। इसके अतिरिक्त पीले और हरे के मेल से बना रंग भी इसके लिए शुभ फलदायी होता है। 

PunjabKesari

मिथुन : इस राशि के जातकों का स्वामी बुद्घ और शुभ रंग पीला होता है जो कि मन में नए प्ररेणात्मक विचारों की उत्पत्ति का प्रतीक है। पीला रंग मन में आशावादी सोच को प्रर्दशित करता है। 

कर्क :  इस राशि का स्वामी चंद्रमा होता है जो मन की भावनाओं को नियंत्रित करता है। इनका शुभ रंग सफेद है इसलिए सफेद रंग का गुलाब भेंट करने से यह जल्द खुश होंगे। 

PunjabKesari
सिंह : इस राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है जो सफलता का कारक है। इनका शुभ रंग सुनहरा, नारंगी और पीला गहरा रंग है। सिंह राशि के जातकों को यदि उनके  पंसदीदा रंग का गुलाब या उपहार मिल जाए तो यह आप के प्रेम प्रस्ताव को खुशी-खुशी स्वीकार कर लेंगे। 

कन्या : इस राशि का स्वामी बुद्घ है और शुभ रंग गहरा भुरा है। इसके अलावा नीला रंग इनमें आत्मविश्वास और जीवन में सतुंलन बनाने में सहयोग करता है। 

PunjabKesari

तुला : इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है और इनका शुभ रंग हल्का नीला है जो सुख-शांति का प्रतीक है। 

वृश्चिक : इस राशि का स्वामी मंगल है और शुभ रंग मैरून माना जाता है। इस राशि के जातकों को गहरे लाल, मैरून रंग का गुलाब भेंट करना चाहिए। 

PunjabKesari

धनु : इस राशि के जातकों का स्वामी गुरू है और शुभ रंग गहरा नीला और उसकी तरह ही बैंगनी है। इस राशि के जातकों में वैसे तो बहुत आत्मविश्वास होता है लेकिन अगर इन्हें कभी कोई तनाव भी हो तो यह रंग उसे मन की शांति और सुकून देते है। 

मकर : इस राशि के जातक थोड़े कठोर होते हैं लेकिन अगर एक बार किसी पर विश्वास कर लें तो पूरी  ईमानादरी से रिश्ता निभाते हैं। इनका प्रिय रंग काला, गहरा भूरा और ग्रे है। 

PunjabKesari

कुंभ : जीवन में सच्चा प्यार पाने के लिए यह लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं। इस राशि का शुभ रंग हल्का नीला और आसमानी नीला है। 

मीन : इस राशि के स्वामी गुरू बृहस्पतिदेव हैं। इनका शुभ रंग वायलेट, नीला,सफेद और लैवेंडर भी हो सकता है। प्यार के मामले में यह लोग सोच-विचार करने में बहुत समय लगाते हैं। 

PunjabKesari

अब आप भी सोचेंगे कि आप के प्रिय की राशि के अनुसार कौन से रंग का रोज या उपहार भेंट करने से आपकी लाइफ में पाजिटिविटी आए और आप का प्यार परवान चढ़े। 

PunjabKesari

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!