गुजरात: बिना अनुमति अनशन पर जा रहे हार्दिक पटेल हिरासत में

Edited By vasudha,Updated: 19 Aug, 2018 01:36 PM

hardik patel arrested in gujarat

गुजरात में अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है। पटेल ने किसानों के लिए अनशन करने का ऐलान किया था लेकिन इसके लिए उन्हे अनु​मति नहीं दी गई। हार्दिक समेत कई पाटीदार नेताओं को भी हिरासत में लिया गया...

नेशनल डेस्क: गुजरात में अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है। पटेल ने किसानों के लिए अनशन करने का ऐलान किया था लेकिन इसके लिए उन्हे अनु​मति नहीं दी गई। हार्दिक समेत कई पाटीदार नेताओं को भी हिरासत में लिया गया। 
PunjabKesari
पुलिस के अनुसार हार्दिक पटेल अनुमति के उपवास कर रहे थे, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया। इस उपवास को रोकने के लिए 140 लोगो को भी गिरफ्तारी हुई। पुलिस पटेल नेताओं को क्राइम ब्रांच लेकर गई है, इसके अलावा राजकोट से अहमदाबाद पहुंच रहे 26 लोगो को भी रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया गया। ​हालांकि इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओ के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। 


वही गिरफ्तारी से पहले हार्दिक ने ट्वीट किया था कि उनके करीब 130 से ज्यादा आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके घर पर 58 आंदोलनकारी नजरबंद कर दिए गए हैं और पुलिस उनके घर के चारों ओर तैनात है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर सवाल करते हुए कहा कि वह उपवास से डरती क्यों है। 

PunjabKesari
बता दें कि इससे पहले पाटीदार नेता ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पत्र लिखकर 25 अगस्त से अनिश्चितकालीन अनशन के लिए आवश्यक अनुमति को लेकर उनसे हस्तक्षेप करने की मांग की थी। उन्होंने खुले पत्र में कहा कि लगातार अनुरोधों के बाद भी प्रशासन ने ना तो पुलिस की अनुमति दी है ना ही उन्हें प्रदर्शन के लिए कोई जगह मुहैया कराया है। पटेल ने घोषणा की थी कि वह पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग पर दबाव बनाने की खातिर निकोल इलाके में एक मैदान में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। जिसके बाद नगर निकाय ने मैदान को पार्किंग इलाके में तब्दील कर दिया था। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!