कश्मीर में अलगाववादियों की हड़ताल से जनजीवन प्रभावित, रेल सेवा स्थगित

Edited By Monika Jamwal,Updated: 23 Apr, 2019 05:00 PM

hartaal in kashmir rail service suspend

कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की हड़ताल को देखते हुए सुरक्षा कारणों से मंगलवार को ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गई। अलगाववादियों ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) तथा प्रवर्तन निदेशालनय (ईडी) पर जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) अध्यक्ष मोहम्मद यासीन...

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की हड़ताल को देखते हुए सुरक्षा कारणों से मंगलवार को ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गई। अलगाववादियों ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) तथा प्रवर्तन निदेशालनय (ईडी) पर जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक तथा अन्य अलगाववादियों, व्यापारियों तथा लोगों के साथ बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाते हुए आज हड़ताल रखी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कई स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजामात किए गए थे। पुराने शहर में प्रदर्शन और जुलूस को रोकने के लिए छह पुलिस स्टेशनों में निषेधाज्ञा लगाई गई थी।अलगाववादियों के संयुक्त नेतृत्व ने सिर्फ अनंतनाग जिले में हड़ताल का आह्वान किया जहां पर अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के लिए आज मतदान हो रहा है।  

PunjabKesari

पुराने शहर के एक निवासी ने आरोप लगाया कि curfew लगाया गया था और उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया गया। हालांकि, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शहर के किसी भी हिस्से में curfew नहीं लगाया गयाए लेकिन निषेधाज्ञा लगायी गयी थी। सूत्रों ने बताया कि पुलिस और अर्धसैनिक बलों की संख्या को बढ़ा दिया गया था। घाटी में कई इलाकों सहित श्रीगनर और अन्य बड़े शहरों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। हालांकि, शहर के अंदर की सडक़ों पर निजी वाहन चले, जबकि श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर यातायात बंद रहा। यातायात सुविधा के अभाव के चलते सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक कार्यालयों, बैंकों और अदालतों का कामकाज प्रभावित हुआ।

PunjabKesari

रेल सेवाएं भी स्थगित
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हमने पुलिस के परामर्श पर कश्मीर घाटी में ट्रेनों के परिचालन को स्थगित कर दिया है। उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडग़ाम-बारामूला मार्ग पर ट्रेनें नहीं चलेंगी। इसी तरह से दक्षिण कश्मीर में बडग़ाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल जाने वाली ट्रेनें भी नहीं चलेंगी। रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेलवे विभाग स्थानीय प्रशासन तथा पुलिस के परामर्श पर काम कर रहा है क्योंकि हमारे लिए यात्रियों के अलावा रेलवे अधिकारियों तथा सम्पत्तियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि घाटी में पहले हुए प्रदर्शनों के दौरान रेलवे की सम्पत्तियों को काफी नुकसान पहुंचा था। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!