मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के लिए फायदेमंद साबित हुआ कोरोना वायरस

Edited By Tanuja,Updated: 16 Apr, 2020 05:16 PM

hearing against mumbai attack leader hafiz deferred indefinitely

जहां दुनिया में लाखों लोग कोरोना वायरस से जान गंवा रहे हैं वहीं मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख खूंखार आंतकी हाफिज सईद के ...

पेशावरः जहां दुनिया में लाखों लोग कोरोना वायरस से जान गंवा रहे हैं वहीं मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख खूंखार आंतकी हाफिज सईद के लिए ये वायरस फायदेमंद साबित हुआ है। पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत ने कोरोना वायरस की महामारी के चलते हाफिज के खिलाफ सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है। अदालत में आतंकी गतिविधियों के वित्त पोषण के चार मामले में सुनवाई होनी है।

 

हाफिज सईद संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी है और अमेरिका ने उसपर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है। फरवरी में यहां की अदालत ने आतंकी गतिविधियों के लिए वित्तपोषण के दो मामलों में सईद को कुल 11 साल कैद की सजा सुनाई थी। 70 वर्षीय सईद को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था और मौजूदा समय में उसे उच्च सुरक्षा वाले कोट लखपत जेल में रखा गया है।

 

अदालत के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया, लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत हाफिज सईद और जमात-उद-दावा के अन्य नेताओं के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण के चार मामलों की सुनवाई कोविड-19 के चलते एक महीने या उससे अधिक समय से नहीं कर रही है।

 

उन्होंने बताया कि अदालत ने मामले की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है और कोरोना वायरस का संकट खत्म होने के बाद दोबारा सुनवाई शुरू होने की उम्मीद हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान सरकार ने मंगलवार को लॉकडाउन की मियाद इस महीने की आखिर तक बढ़ा दी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!