VVPAT मामले पर विपक्ष की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (पढ़ें 15 मार्च की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 15 Mar, 2019 06:07 AM

hearing of the opposition on vvpat case hearing in the sc

आगामी आम चुनाव से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का जिन्न एक बार फिर बाहर आया है और कम से कम 21 विपक्षी दलों ने चुनाव परिणाम से पहले ईवीएम के 50 प्रतिशत मतों का मिलान वोटर्स वेरीफाइड पेपर्स ट्रेल...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): आगामी आम चुनाव से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का जिन्न एक बार फिर बाहर आया है और कम से कम 21 विपक्षी दलों ने चुनाव परिणाम से पहले ईवीएम के 50 प्रतिशत मतों का मिलान वोटर्स वेरीफाइड पेपर्स ट्रेल (वीवीपैट) पर्ची से कराये जाने को लेकर उच्चतम न्यायालय में अर्जी दी है। विपक्षी दलों की याचिका पर आज सुनवाई होगी।
PunjabKesari
भाजपा आज तेलंगाना में जारी कर सकती है उम्मीदवारो की लिस्ट
भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर आज तेलंगाना में उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। माना जा रहा है कि तेलंगाना में भाजपा कुछ सीटें छोड़ सकती है। बता दें कि तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटें हैं। राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को चुनाव होंगे।
PunjabKesari
राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे। वह यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि 15 साल बाद छत्तीगढ़ में कांग्रेस को सत्ता मिली है और वह इसके जरिए लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करना चाहती है। राहुल गांधी के इस दौरे के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहेंगे।
PunjabKesari
दिनाकरण की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
एआईएडीएके के चुनाव चिन्ह “दो पत्ती” मामले में दिनाकरण की अपील पर आज सुनवाई करेगी। बता दें कि एआईएडीएके प्रमुख जयललिता के निधन के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया। इस पर जयललिता की करीबी रहीं शशिकला और दिनाकरण दोनों अपना दावा जता रहे हैं।
PunjabKesari
शशि थरूर की याचिका पर सुनवाई आज
सुनंदा पुस्‍कर मौत मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर की रिवीजन पिटिशन पर पटियाला हाउस कोर्ट (सेशंस कोर्ट) आज फैसला सुनाएगी। दरअसल, पिछली सुनवाई में शशि थरूर के वकील ने आरोप लगाया था कि केस से जुडे पूरे दस्तावेज नहीं मिले हैं। इससे पहले एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने केस को सेशंस कोर्ट में रेफर कर दिया था।
PunjabKesari
आज शक्तिकांत दास आज करेंगे बैंक प्रमुखों के साथ बैठक
भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास आज लघु वित्त बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वह उनसे जुड़े विभिन्न मसलों पर बातचीत करेंगे। वर्तमान में देश में 10 लघु वित्त बैंक परिचालन में हैं। दास ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘ वित्तीय समावेशन को बढ़ाने और प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को कर्ज देने में लघु वित्त बैंकों की अहम भूमिका है। कल लघु वित्त बैंकों के प्रबंध निदेशकों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।’’
PunjabKesari
खेल
फुटबॉल: हीरो सुपर कप 2019
PunjabKesari
बैडमिंटन: ए.टी.पी. 1000 बी.एन.पी. परिबास ओपन
रेसिंग: एफ.आई.ए. फॉर्मूला वन चैम्पियनशिप 2019

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!