डिनर के बाद सरताज अजीज से मिले डोभाल, आतंकवाद पर हुई चर्चा!

Edited By Updated: 04 Dec, 2016 09:20 PM

heart of asia conference

हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में शिरकत करने के लिए पा‍किस्तान की तरफ से प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज एक दिन पहले ही अमृतसर पहुंच गए।

अमृतसर: हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में शिरकत करने के लिए पा‍किस्तान की तरफ से प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज एक दिन पहले ही अमृतसर पहुंच गए। सूत्रों के मुताबिक इस मौके पर उन्होंने भारत के एनएसए अजीत डोवाल से भी मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि दोनों के बीच डिनर के दौरान मुलाकात हुई और आतंकवाद पर चर्चा हुई। डोभाल और सरताज अजीज जब शाम को डिनर करने के बाद बाहर आए तो एक-दूसरे से बात करते दिखे। हालांकि अभी यह स्पष्‍ट नहीं है कि दोनों के बीच किस तरह की बातचीत हुई, लेकिन बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में बिगड़े हालातों को काबू करने के लिए सरकार अंदर ही अंदर पाकिस्तान से बात करके इस मामले को जल्द सुलझाना चाहती है।

हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में आज दूसरे दिन पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवादी ताकतों के खिलाफ ही नहीं, बल्कि इनको सहयोग, शरण, प्रशिक्षण और वित्तीय मदद देने वालों के विरूद्ध भी ‘दृढ़ कार्रवाई’ की जरूरत का आह्वान करते हुए कहा कि चुप्पी और निष्क्रियता से आतंकवादियों एवं उनके आकाओं का हौसला बढ़ेगा।  ‘हार्ट ऑफ एशिया’ के छठे सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आतंकी हिंसा का बढ़ता दायरा इस क्षेत्र के लिए गंंभीर खतरा पैदा कर रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!