ब्रिटेन के हीथ्रो हवाईअड्डे ने भारत से अतिरिक्त उड़ानों को नहीं दी मंजूरी

Edited By Tanuja,Updated: 22 Apr, 2021 05:50 PM

heathrow airport turns down airline requests for extra flights from india

ब्रिटेन के हीथ्रो हवाईअड्डे ने शुक्रवार से भारत को ब्रिटेन की कोविड-19 यात्रा “लाल सूची” में डालने से पहले, देश से अतिरिक्त उड़ानों को अनुमति देने से इंकार कर दिया...

लंदन: ब्रिटेन के हीथ्रो हवाईअड्डे ने शुक्रवार से भारत को ब्रिटेन की कोविड-19 यात्रा “लाल सूची” में डालने से पहले, देश से अतिरिक्त उड़ानों को अनुमति देने से इंकार कर दिया। इस सूची के तहत ब्रिटिश या आयरलैंड के निवासियों के अलावा सभी के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध होता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विमानन कंपनियों से अतिरिक्त उड़ानों को अनुमति देने के अनुरोध को इसलिए खारिज कर दिया गया क्योंकि पासपोर्ट की जांच के दौरान लंबी कतारें लगने का जोखिम है।

 

चार एयरलाइनों ने भारत से अतिरिक्त आठ उड़ानों के परिचालन का अनुरोध किया था क्योंकि यात्री नये नियमों के प्रभावी होने से पहले वापस आना-जाना चाहते हैं। वर्तमान में, भारत और ब्रिटेन के बीच एक हफ्ते में 30 उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है। हवाईअड्डे की तरफ से कहा गया कि वह ज्यादा यात्रियों को यात्रा की अनुमति देकर सीमा पर मौजूदा कई तरह के दबाव को और नहीं बढ़ाना चाहता है।

 

लाल सूची ऐसे समय में जारी की गई है जब भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसके चलते ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी 26 अप्रैल को तय भारत यात्रा रद्द करनी पड़ी है। यह सूची शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजे से प्रभावी होगी। ब्रिटेन और आयरलैंड के पासपोर्ट धारकों और ब्रिटेन में आवास के अधिकार वाले लोगों को अनुमति होगी लेकिन उन्हें 10 दिन होटल में पृथक-वास में रहना होगा।  

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!