मुंबई में भारी बारिश और आंधी का कहर-दरिया बनीं सड़कें,गाड़ियों पर गिरे पेड़...हाईटाइड का अलर्ट

Edited By Seema Sharma,Updated: 06 Aug, 2020 11:38 AM

heavy rain and storm havoc in mumbai

मुंबई में लगातार भारी बारिश के साथ ही तेज आंधी से जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई जगहों पर जलजमाव के कारण ट्रैफिक जाम है। दक्षिण मुंबई में भी कई जगहों पर जलभराव हो गया है। मुंबई, ठाणे और पालघर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई में हवाओं की गति...

नेशनल डेस्कः मुंबई में लगातार भारी बारिश के साथ ही तेज आंधी से जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई जगहों पर जलजमाव के कारण ट्रैफिक जाम है। दक्षिण मुंबई में भी कई जगहों पर जलभराव हो गया है। मुंबई, ठाणे और पालघर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मुंबई में तेज बारिश का अलर्ट जारी है और तेज हवाएं चलने की बात कही गई है। मौसम विभाग ने हाईटाइट का अलर्ट जारी किया है। सिर्फ 12 घंटे में ही मुंबई के कोलाबा इलाके में इतनी बारिश हो गई जितनी 46 साल में नहीं हुई थी। मुंबई में हवाओं की गति इतनी तेज थी कि JNPT में भारी-भरकम क्रेन तक पलट गई। इसी तरह बंबई शेयर बाजार की इमारत पर लगा उसके नाम का बोर्ड बुरी तरह टूट गया। तेज हवा के कारण नवी मुंबई स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम को भी क्षति पहुंची और कई रेलिंग हवा में उड़ गईं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि स्टेडियम में छज्जे की तरह लगाई गई धातु की चादरों में से एक उड़कर पास की इमारतों के पास जा गिरी। उधर, दक्षिण मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम की हाइ मास्ट लाइट वाले खंभे तेज हवा के साथ हिलते दिखाई दिए। दक्षिण मुंबई में स्थित जसलोक अस्पताल के भवन की बाहरी दीवारों पर लगी सीमेंट की टाइलें भी गिर गईं। हवा की गति इतनी तेज थी कि बुधवार दोपहर को पड़ोस के रायगढ़ जिले में जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) पर लगे तीन क्रेन तक गिर गए।

PunjabKesari

दक्षिण मुंबई के गिरगांव चौपाटी की बाहरी सड़क पर भारी जलभराव हो गया। स्थानीय निवासियों के मुताबिक, उन्होंने पहली बार चौपाटी के बाहर सड़क पर, मरीन ड्राइव और अन्य इलाकों में इतना पानी भरा हुआ देखा है। वहीं कहीं सड़कें दरिया बन गई तो कहीं गाड़ियों पर पेड़ गिर गए। कहीं लोग बारिश की वजह से फंस गए उन्हें रेस्क्यू किया गया।

PunjabKesari

ट्रेन में फंसे 290 यात्री
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने यहां भारी बारिश के चलते रेल पटरियों पर पानी भर जाने के बाद दो लोकल ट्रेनों में फंसे 290 यात्रियों को सुरिक्षत तरीके से बाहर निकाल लिया। मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। इसबीच, सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे सहित दर्जनों अन्य लोग यहां ईस्टर्न फ्रीवे पर ट्रैफिक में करीब साढ़े तीन घंटे फंस गए। वह यहां यशवंतराव चव्हाण केंद्र में राकांपा नेताओं की एक बैठक में शरीक होने जा रहे थे।

PunjabKesari

PM मोदी ने की उद्धव ठाकरे से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के चलते उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के चलते उत्पन्न स्थिति पर बात की।'' इसके मुताबिक प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

PunjabKesari

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार देर रात कहा कि ठाकरे ने भारी बारिश के समय में नागरिकों की सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि ठाकरे ने सहायता की पेशकश के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। साथ ही ठाकरे ने राम मंदिर शिलान्यास के लिए भी मोदी को बधाई दी।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!