मुंबई में नशा तस्करों पर बड़ा वार, न्हावा शेवा पोर्ट से पकड़ी 1725 करोड़ रुपये की 'हेरोइन'

Edited By rajesh kumar,Updated: 21 Sep, 2022 01:48 PM

heroin worth rs 1725 crore seized from nhava sheva port

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने मुंबई में हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी गई है। यह हेरोइन मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट से बरामद की है। पुलिस ने 22 टन के एक कंटेनर से यह खेप जब्त की है, जिसमें हेरोइन भरकर लाई जा रही थी।

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने मुंबई में हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी गई है। यह हेरोइन मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट से बरामद की है। पुलिस ने 22 टन के एक कंटेनर से यह खेप जब्त की है, जिसमें हेरोइन भरकर लाई जा रही थी। जब्त की गई इस हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,725 करोड़ रुपये है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने इसकी जानकारी दी है।

हेरोइन की कुल कीमत करीब 1,725 करोड़ रुपये 
विशेष सीपी एचजीएस धालीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि, हेरोइन को कंटेनर के जरिए दिल्ली ले जाया गया है। यह जब्ती बताती है कि नार्कों आतंक हमारे देश को कैसे प्रभावित कर रहा है और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हमारे देश में ड्रग्स को धकेलने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग कर रहे हैं। पकड़ी गई हेरोइन की कुल कीमत करीब 1,725 करोड़ रुपये है। 

बता दें कि, अभी हाल ही में दिल्ली स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ 2 अफगान मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने ही पूछताछ में खुलासा किया था कि मुंबई के नवा शेवा पार्ट पर एक कंटेनर रखा हुआ है और उसमे 345 किलो ड्रग्स मौजूद है। इसके बाद स्पेशल सेल की टीम मुंबई के नवा शेवा पोर्ट पहुंची और उस कंटेनर को जब्त कर लिया। उस कंटेनर को मुंबई से दिल्ली लेकर स्पेशल सेल की टीम पहुंच गई है। 

 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!