पाकिस्तान में दिन-दहाड़े धर्मांतरण के लिए उठा ले गए हिंदू बच्ची, रोता-चिल्लाता रहा परिवार (देखें वीडियो)

Edited By Tanuja,Updated: 24 Jun, 2021 01:09 PM

hindu girl being forced to convert islam in badin sindh provinc video

पाकिस्तान में हिंदुओं सहित अन्य अल्पसंख्यकों की नाबालिग लड़कियों के अपहरण व धर्म परिवर्तन की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। ...

पेशावरः पाकिस्तान में हिंदुओं सहित अन्य अल्पसंख्यकों की नाबालिग लड़कियों के अपहरण व धर्म परिवर्तन की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। भारत के खिलाफ वैश्विक मंचों पर कश्मीर में मानावाधिकारों का रोना रोने वाली इमरान खान सरकार अपने देश में अल्पसंखंयकों पर हो रहे जुल्म व आंतकवाद पर चुप्पी साधे बैठी है। भारत ने नाबालिग बच्चियों के जबरन धर्मांतरण के बाद निकाह की इन घटनाओं पर चिंता जाहिर की है।

 

A father crying , “it’s injustice”

A 13 years old girl being forced to convert #Islam in #Badin
People taking away girl forcibly. pic.twitter.com/yfmKaQrLkG

— Saeed Sangri (@Sangrisaeed) June 23, 2021

पाकिस्तान में घटित ताजा घटना का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को पाकिस्तान के एक एक्टिविस्ट सईद संगरी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल से शेयर किया है। कहा जा रहा है कि यह वीडियो पाकिस्तान के सिंध प्रांत के बादिन शहर का है। वीडियो को शेयर करते हुए एक्टिविस्ट ने दावा किया है कि मंगलवार को एक 13 साल की हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन किया गया और उससे इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया।

PunjabKesari

एक्टिविस्ट का दावा है कि इस्लाम धर्म कबूल करवाने के लिए कुछ लोग जबरन लड़की को अपने साथ ले गए। वीडियो शेयर करते हुए एक्टिवस्ट ने यह भी बताया है कि वीडियो में लड़की के पिता चीख कर कह रहे हैं कि यह अन्याय है लेकिन उनकी कोई नहीं सुनता। जो वीडियो शेयर किया गया है उसमें नजर आ रहा है कि कुछ लोग जबरन एक लड़की को ले जा रहे हैं। वहां शोर-शराबा मचा हुआ है। सड़क पर कुछ लोगों की भीड़ जमा है। एक गंभीर बात यह भी है कि सरेआम सड़क पर यह सब कुछ हो रहा है और आसपास से गुजरने वाले लोग तमाशबीन बने हुए हैं। वीडियो में एक शख्स पुलिस की वर्दी में भी नजर आ रहा है। एक्टिविस्ट सईद संगरी का दावा है कि यह वीडियो फर्जी नहीं है बल्कि यह सच्ची घटना है।

PunjabKesari

 बता दें कि भारत ने हाल ही में UNHRC में कहा है कि पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन कराना रोज की घटना हो गई है। पड़ोसी मुल्क में अक्सर अल्पसंख्यक नाबालिग लड़कियों का अपहरण किया जाता है, उनके साथ दुष्कर्म होता और फिर जबरन उनका धर्म परिवर्तन करा उनकी शादी कर दी जाती है। पिछले साल जून के महीने में सिंध प्रांत के बादिन जिले से ही एक चौंका देने वाली खबर सामने आई थी कि यहां 102 हिंदुओं  का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और उन्हें इस्लाम कबूल करवाया गया था। इसमें पुरुषों के अलावा महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!