हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बदला ‘फेयर एंड लवली’ का नाम, अब हुआ ‘ग्लो एंड लवली’

Edited By Yaspal,Updated: 02 Jul, 2020 09:42 PM

hindustan unilever changed the name to  fair and lovely  now  glow and lovely

एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपनी त्वचा देखभाल उत्पाद ब्रांड ‘फेयर एंड लवली'' से ‘फेयर'' शब्द हटाकर उसका नाम ‘ग्लो एंड लवली'' कर दिया। कंपनी के अनुसार, उसके इस ब्रांड नया नाम ‘ग्लो एंड लवली''...

नई दिल्लीः एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपनी त्वचा देखभाल उत्पाद ब्रांड ‘फेयर एंड लवली' से ‘फेयर' शब्द हटाकर उसका नाम ‘ग्लो एंड लवली' कर दिया। कंपनी के अनुसार, उसके इस ब्रांड नया नाम ‘ग्लो एंड लवली' होगा। कंपनी ने सुंदरता के सकारात्मक पहलू में और अधिक समावेशी दृष्टिकोण अपनाया है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने एक बयान में कहा कि पुरुषों के लिये उसके उत्पादों की रेंज को अब 'ग्लो एंड हैंडसम' कहा जायेगा। एचयूएल ने एक बयान में कहा, "अगले कुछ महीनों में ‘ग्लो एंड लवली' ब्रांड खुदरा दुकानों पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही इस उत्पाद के साथ भविष्य के नवाचार सामने लाये जायेंगे।'' कंपनी ने इससे पहले 25 जून में को अपने लोकप्रिय स्किनकेयर ब्रांड 'फेयर एंड लवली' से 'फेयर' शब्द हटाने की घोषणा की थी। कंपनी ने तब सौंदर्य के लिये एक समग्र दृष्टिकोण अपनाने की बात कही थी।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका समेत यूरोपीय देशों में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन के जोर पकड़ने के साथ ही कई सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद सवालों के घेरे में आ गये हैं। हाल ही में अमेरिकी हेल्थकेयर एवं एफएमसीजी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत सहित दुनियाभर में अपनी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम की बिक्री रोक दी। फ्रांस की पर्सनल केयर कंपनी लॉरियल ग्रुप ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि वह अपने त्वचा देखभाल उत्पादों से "व्हाइट, व्हाइटनिंग, फेयर, फेयरनेस, लाइट, लाइटनिंग" जैसे शब्दों को हटायेगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!