जामिया फायरिंग पर बोले गृहमंत्री अमित शाह, ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

Edited By Yaspal,Updated: 30 Jan, 2020 07:03 PM

hm amit shah said on jamia firing such an incident will not be tolerated

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को निर्देश दिया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के निकट एक व्यक्ति द्वारा पिस्तौल से फायरिंग किये जाने के मामले में कठोरतम कार्रवाई की जाए। गृह मंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ऐसी...

नेशनल डेस्कः गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को निर्देश दिया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के निकट एक व्यक्ति द्वारा पिस्तौल से फायरिंग किये जाने के मामले में कठोरतम कार्रवाई की जाए। गृह मंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी और दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली में गोलीबारी की घटना पर मैंने दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात की है और उन्हें कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।” शाह ने कहा कि इस मामले में गंभीर कार्रवाई होगी। सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर गोली चलाए जाने के बाद जामिया नगर इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। गोली लगने से जामिया का एक छात्र घायल हो गया जबकि हमलावर छात्र ने इलाके में पुलिस की भारी मौजूदगी के बीच हथियार लहराते हुए कहा “ये लो आजादी”। पुलिस के मुताबिक, खुद को “रामभक्त गोपाल” बताने वाले इस हमलावर को बाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ की जा रही है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने गुरुवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट जाने के लिए जैसे मार्च निकाला वैसे ही कैम्पस से चंद कदमों की दूरी पर पुलिस के सामने अचानक एक शख्स पिस्तौल लहराता हुआ आया और भीड़ पर गोली चला दी जिससे एक छात्र घायल हो गया। पुलिस ने बताया है कि गोली चलाने वाले छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद ही साफ हो पाएगी की गोली चलाने वाला शख्स कहाँ से आया।
PunjabKesari
पुलिस ने फिलहाल गोली चलाने वाले की पहचान बताने से बच रही है। जामिया की एक शोधार्थी छात्रा शफूरा ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से भेजकर यहां के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है। पुलिस के सामने युवक ने जिस प्रकार बेखौफ होकर गोली चलाई है, उससे पुलिस की कार्य प्रणाली पर कई प्रकार से सवाल उठते हैं। पुलिस से चंद कदमों से दूर आरोपी पिस्तौल लहराता रहा और पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

गोली शादाब नामक छात्र को गोली लगी है, वह जामिया मास कम्युनिकेशन का छात्र है। उसे होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद छात्रों ने कुछ देर के लिए मार्च रोक दिया और उसके बाद मार्च आगे की ओर बढ़ा, जिसे होली फैमिली के पास रोक दिया गया। छात्र होली फैमिली के पास सड़क पर छात्र बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं और दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।
PunjabKesari
जामिया शिक्षक संघ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि पुलिस के सामने जिस प्रकार की घटना हुई है, वह हैरान करने वाली है। जामिया के विद्यार्थी 15 दिसम्बर को हुई पुलिस बर्बरता और नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ पिछले डेढ़ माह से प्रदर्शन कर रहे हैं। जामिया को-आडिर्नेशन कमेटी की ओर से आज राजघाट तक मार्च निकालने का आह्वान किया था हालांकि पुलिस ने मार्च करने की अनुमति नहीं दी थी। इस घटना के बाद हजारों की संख्या में विद्यार्थी और स्थानीय लोग होली फैमिली से लेकर जामिया तक सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं।    

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!