Udaipur Murder Case : गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, NIA की एक टीम भेजी उदयपुर, राजस्थान में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

Edited By Pardeep,Updated: 29 Jun, 2022 12:46 AM

home ministry took big action sent a team of nia to udaipur

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की हत्या के बाद आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों के एक दल को वहां भेजा है। अधिकारियों ने यह जानकारी

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की हत्या के बाद आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों के एक दल को वहां भेजा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में दो व्यक्तियों ने एक टेलर की कथित रूप से गला काटकर हत्या कर दी और सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान' का बदला लेने के लिए ऐसा किया। 

सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू
घटना को लेकर सांप्रदायिक तनाव पैदा होने के बाद उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। अधिकारियों ने यहां बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की एक टीम को उदयपुर भेजा गया है। आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज होने के बाद यह मामला जांच के लिए एनआईए को सौंपा जा सकता है। एक अधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया कि प्रथम दृष्टया यह किसी आतंकी हमले की तरह लग रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।

हमलावरों ने पीएम मोदी को दी धमकी, कहा- यह छुरा उन तक भी पहुंचेगा
इस घटना के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। कथित रूप से दिनदहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। एक वीडियो क्लिप में एक कथित हमलावर को कहते सुना जा सकता है कि उसने एक आदमी का सर कलम कर दिया है। उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी देते हुए कहा कि ‘‘यह छुरा उन तक भी पहुंचेगा।'' हमलावरों ने परोक्ष रूप से नुपुर शर्मा का भी जिक्र किया जिन्हें पैगंबर मोहम्मद पर एक टिप्पणी के मामले में भाजपा से निलंबित किया गया था। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!