दिल्ली में ऑनर किलिंग, परिवार वाले बोले- नहीं मान रही थी बेटी, तो घोंट दिया गला

Edited By vasudha,Updated: 22 Feb, 2020 08:55 AM

honour killing in delhi

पूर्वी जिला के न्यू अशोक नगर इलाके में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है, पूरा परिवार अपनी बेटी की हत्या करने के बाद दिल्ली से करीब 80 किलोमीटर दूर नहर में लाश फेंक कर आया था, पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए ऑनर किलिंग के आरोप में परिवार के लोगों...

पूर्वी दिल्ली(नवोदय टाइम्स): पूर्वी जिला के न्यू अशोक नगर इलाके में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है, पूरा परिवार अपनी बेटी की हत्या करने के बाद दिल्ली से करीब 80 किलोमीटर दूर नहर में लाश फेंक कर आया था, पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए ऑनर किलिंग के आरोप में परिवार के लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मां सुमन, पिता रविन्द्र, ताऊ संजय, फूफा ओम प्रकाश, फूफा का बेटा परवेश, दामाद अंकित हैं। पिता-मां ताऊ, फूफा फुफेरे भाई व जीजा ने शीतल चौधरी की हत्या कर दी। 

PunjabKesari

तीन साल से था प्रेम संबंध
न्यू अशोक नगर इलाके में रहने वाली शीतल के पड़ोस मे रहने वाले अंकित भाटी से प्रेम संबंध थे। करीब तीन साल तक दोनों परिवारों को दोनों के प्रेम संबंधों के बारे में पता नहीं चला। 

 

आर्य समाज मंदिर में की थी शादी
अंकित और शीतल ने अक्तूबर माह में आर्य समाज मंदिर में जाकर चुपचाप शादी कर ली। शादी करने के बारे में जब युवती के परिजनों को पता चला तो परिवार ने शीतल को अंकित से नाता तोडऩे के लिए समझाने की कोशिश की। लेकिन परिजनों के समझाने व दबाव डालने के बाद भी शीतल अंकित से संबंध व शादी तोडऩे के लिए तैयार नहीं हुई। 

 

समझाने से भी ना मानी तो कर दी हत्या
आरोपियों ने खुलासा किया कि 30 जनवरी कि रात उसकी मां और पिता और उसके साथ पूरे परिवार ने मिलकर शीतल का गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद परिजनों ने उसकी लाश को ठिकाने लगाने के लिए गाड़ी में डालकर दिल्ली से करीब 80 किलोमीटर दूर अलीगढ़ इलाके के जावा के नहर में फेंक दिया, व दिल्ली लौट आए। 

PunjabKesari

यूपी पुलिस ने शव का कर दिया था अंतिम संस्कार
शीतल की लाश अलीगढ़ के पास जावा नहर में ठिकाने लगा दी थी, 30 जनवरी को यूपी पुलिस को शीतल की लाश मिली। 2 फरवरी को यूपी पुलिस ने शीतल की लाश का अंतिम संस्कार कर दिया था। पुलिस ने उसके कपड़े व उसके पास से मिले अन्य सामान को सुरक्षित रख लिया था। 

 

पुलिस को कहा कि फूफा के घर गई है 
पुलिस ने शीतल के घर जाकर पूछताछ की तो उसके परिजनों ने पुलिस को बताया कि शीतल अपने फूफा के घर गई है। पुलिस शीतल की तलाश में उसके फूफा के घर पहुंची लेकिन शीतल वहां भी नहीं मिली। 

 

फोन ना उठाने पर हुआ शक
इधर अंकित ने शीतल के फोन पर कई बार फोन किया लेकिन उसका फोन लगातार बंद जा रहा था। जिसके बाद अंकित ने शादी के दस्तावेज दिखा शीतल के अपहरण की एफआईआर दर्ज करवा दी। 

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस ने कपड़ों फोटो व अन्य सामानों से की शिनाख्त
दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के द्वारा हत्या किए जाने का खुलासा करने के बाद अलीगढ़ के थानों में संपर्क किया तो उनको शीतल की लाश बरामद होने व अंतिम संस्कार किए जाने के बारे में जानकारी मिली। शीतल के कपड़ों व उसकी लाश से मिले अन्य सामानों व फोटो के जरिए पुलिस ने शीतल की शिनाख्त की। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  

 

परिवार की कॉल डिटेल से हुआ शक
थाना अशोक नगर पुलिस ने शीतल के पूरे परिवार की कॉल डिटेल खंगाली तो पूरा परिवार शक के घेरे में आ गया। पुलिस ने परिवार के सभी लोगों से अलग-अलग कर अपने तरीके से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि अपनी बेटी शीतल की हत्या खुद उसके पूरे परिवार ने मिलकर की थी। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!