खचाखच भरी लोकल ट्रेन में यात्रियों के साथ घोड़े ने भी की सवारी...फोटो वायरल होने के बाद ऐक्शन में आए रेलवे अधिकारी

Edited By Seema Sharma, Updated: 11 Apr, 2022 11:54 AM

horse also rides with passengers in local train photo viral

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दुर्गापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के अंदर का नजारा देख लोग हैरान रह गए। दरअसल ईएमयू लोकल ट्रेन में यात्रियों के साथ एक घोड़े ने भी सफर किया।

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के दक्षिण दुर्गापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के अंदर का नजारा देख लोग हैरान रह गए। दरअसल ईएमयू लोकल ट्रेन में यात्रियों के साथ एक घोड़े ने भी सफर किया। ट्रेन में घोड़े को देख पहले तो लोग घबरा गए लेकिन जब लोगों ने देखा कि वह शांति से खड़ा है तो लोगों को थोड़ी राहत आई। कई लोगों ने ट्रेन में सवार घोड़े की तस्वीरें और वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर इसे पोस्ट कर दिया।

 

ट्रेन की सवारी कर रहे घोड़े की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। जब रेलवे अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली तो वे भी हैरान रह गए कि आखिर घोड़े को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति दी किसने। आरपीएफ के अधिकारियों ने जांच शुरू की और घोड़े के मालिक तक पहुंचे। जांच में पता चला कि यह घोड़ा गफूर अली मुल्ला का है। स्थानीय पुलिस की मदद से 40 साल के गफूर अली को गिरफ्तार किया गया है।

 

गफूल ने पुलिस को बताया कि उस दिन वह अपने गोड़े को दक्षिण दुर्गापुर एक दौड़ में ले गया था। दौड़ में शामिल होने के कारण घोड़ा थक गया था जिस कारण गफूर उसे ट्रेन में लेकर वापिस आया। यहां सबसे हैरान करने वाली बात है कि 23 किमी की यात्रा के दौरान किसी भी आरपीएफ के जवान की नजर घोड़े पर नहीं पड़ी। पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि यात्री डिब्बे में जानवर यात्रा नहीं कर सकते, लिहाजा रेलवे संपत्ति में उपद्रव पैदा करने और ट्रेन में अनधिकृत कब्जे के लिए रेलवे अधिनियम के विभिन्न धाराओं को तहत गफूर पर मामला दर्ज किया गया।

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!