दिल्ली के रोहिणी में अस्पताल में लगी आग, एक मरीज की मौत

Edited By rajesh kumar,Updated: 11 Jun, 2022 01:04 PM

hospital fire in delhi s rohini one patient died

दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित एक अस्पताल में शनिवार सुबह आग लगने के कारण 64 वर्षीय एक मरीज की ऑक्सीजन आपूर्ति बंद हो गई, जिससे उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

नेशनल डेस्क: दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित एक अस्पताल में शनिवार सुबह आग लगने के कारण 64 वर्षीय एक मरीज की ऑक्सीजन आपूर्ति बंद हो गई, जिससे उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूठ खुर्द क्षेत्र में स्थित ब्रह्म शक्ति अस्पताल की तीसरी मंजिल पर शार्ट सर्किट से आग लग गई। पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने कहा कि आग लगने की सूचना सुबह पांच बजे मिली, जिसके बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक, घटनास्थल पर दमकल की कुल नौ गाड़ियां भेजी गईं। उन्होंने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है और एक मरीज को छोड़कर सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया था। गर्ग ने कहा कि उक्त मरीज आईसीयू में भर्ती था और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्होंने बताया कि प्रेम नगर निवासी होली गुर्दे के मरीज थे और उन्हें आग से सुरक्षित निकाल लिया गया था, लेकिन बिजली नहीं होने और ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने के कारण उनकी मौत हो गई।

गर्ग के अनुसार, अस्पताल में आग बुझाने का कोई यंत्र मौजूद नहीं था और आग लगने के समय बाहर निकलने का दरवाजा बंद था। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में विजय विहार थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 285 (आग या ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 287 (मशीनरी के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 304ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!