महाराष्ट्र में कैसे शुरू हुई थी बगावत? शिवसेना के बागी विधायक ने खुद सामने आकर बताई सारी सच्चाई

Edited By rajesh kumar,Updated: 05 Jul, 2022 04:25 PM

how did the rebellion start in maharashtra

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से शिवसेना के बागी विधायक ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को घेरे रहने वाले चार लोगों की ‘‘ मंडली'''' की वजह से बगावत हुई।

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से शिवसेना के बागी विधायक ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को घेरे रहने वाले चार लोगों की ‘‘ मंडली'' की वजह से बगावत हुई। विधानसभा में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सरकार के आसानी से विश्वासमत हासिल करने के एक दिन बाद संवाददाताओं से बातचीत में वैजापुर के विधायक रमेश बोरनारे ने कहा, ‘‘शिंदे के मुख्यमंत्री बनने से शिव सैनिक खुश हैं।''

हलांकि उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या गत ढाई साल तक ठाकरे के मुख्यमंत्री रहते हुए उनके निर्वाचन क्षेत्र का विकास कार्य बाधित हुआ था। उन्होंने बिना नाम लिए कहा, ‘‘ उल्लेखनीय रूप से 50 विधायक साथ छोड़ शिंदे के पक्ष में आ गए। लेकिन मैं इस स्थिति के लिए उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार नहीं मानता। इसके लिए उनके चारों ओर मौजूद चार लोगों की मंडली जिम्मेदार है।'' बोरनारे ने कहा कि शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे हमारे आदर्श हैं और हम ठाकरे परिवार को नहीं भूल सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वह शिंदे गुट से जुड़े ताकि वैजापुर के पांच अहम मुद्दों का समाधान किया जा सके। बोरनारे ने कहा, ‘‘अगर इन मुद्दों का समाधान नहीं होता तो मतदाता मुझे वर्ष 2024 (के चुनाव में) माफ नहीं करेंगे।'' शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों के गुवाहाटी में डेरा डालने के दौरान औरंगाबाद में उनके खिलाफ हुए प्रदर्शन का संदर्भ देते हुए बोरनारे ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे शिव सैनिकों को भ्रमित किया गया था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!