बारामूला में नियंत्रण रेखा पर सैनिक की मौत कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है: सेना

Edited By Monika Jamwal,Updated: 01 Feb, 2021 10:03 PM

how the soldier died on the loc in baramulla is being investigated  army

सेना ने सोमवार को कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगी एक अग्रिम चौकी पर सैनिक की मौत कैसे हुई, इसकी जांच कर रही है।


श्रीनगर: सेना ने सोमवार को कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगी एक अग्रिम चौकी पर सैनिक की मौत कैसे हुई, इसकी जांच कर रही है। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट हो चुका है कि सैनिक की मौत किसी अभियानगत प्रक्रिया के दौरान नहीं हुई। उन्होंने कहा, ' कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकी पर 29 जनवरी 2021 को दोपहर करीब डेढ़ बजे ड्यूटी के समय मृत पाए गए सिपाही निखिल दायमा की मौत की परिस्थितियों की जांच की जा रही है।' इससे पहले खबर मिली थी कि नियंत्रण रेखा पर उरी सेक्टर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दायमा की मृत्यु हुई । राजस्थान के अलवर के निवासी दायमा छुट्टियां पूरी करने के बाद कथित रूप से १३ जनवरी को ड्यूटी पर लौटे थे।

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा टोंक-सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद सुखबीर जौनपुरिया ने दायमा को श्रद्धांजलि अर्पित की थी और दावा किया था कि उरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में उनकी मौत हुई। गहलोत ने शनिवार को ट्वीट किया था, 'जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सर्वोच्च बलिदान देने वाले राजस्थान के अलवर के वीर श्री निखिल दायमा की शहादत को सलाम। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। प्रार्थना करता हूं कि उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति मिले। हम दुख की इस घड़ी में उनके साथ खड़े हैं।'

जौनपुरिया ने सैनिक के शोकाकुल परिवार से रविवार को मुलाकात भी की थी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!