हंगरी और अल्जीरियाई नेताओं के साथ सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा करेंगे अंसारी

Edited By ,Updated: 14 Oct, 2016 10:49 PM

hungary and algerian leaders will discuss the issue of cross border terrorism ansari

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी उरी हमले और नियंत्रण रेखा के उस पार आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा किए गए लक्षित हमलों के ...

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी उरी हमले और नियंत्रण रेखा के उस पार आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा किए गए लक्षित हमलों के मद्देनजर पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव के बीच भारत को प्रभावित कर रहे सीमा पार आतंकवाद का मुद्दा हंगरी और अल्जीरिया के साथ उठाएंगे।  

अंसारी कल हंगरी और अल्जीरिया की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। विदेश मंत्रालय में सचिव सुजाता मेहता ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘बिल्कुल। उनकी उपराष्ट्रपति की सभी द्विपक्षीय वार्ताओं में यह बड़ा विषय रहेगा।’’ मेहता से पूछा गया था कि क्या अंसारी दोनों देशों के नेताओं के साथ सीमा पार आतंकवाद का मुद्दा उठाएंगे। मेहता ने कहा,‘‘आतंकवाद हंगरी और अल्जीरिया दोनों जगह बड़ा मुद्दा रहेगा।’’ उन्होंने कहा कि आतंकवाद अल्जीरिया के लिए नयी बात नहीं है और वह हाल में एक बेहद कठिन आतंकवादी समूह से लड़ा है।  

उन्होंने कहा,‘‘दोनों देशों में उनके सारे वार्ताकारों और समकक्षों के बीच आतंकवाद से लडऩे पर सहमति होगी।’’ अपनी यात्रा के दौरान मेहता ने कहा कि अंसारी की हंगरी और अल्जीरिया के राष्ट्रपति, हंगरी के प्रधानमंत्री और नेशनल असेंबली के स्पीकर के साथ द्विपक्षीय बैठक होगी। उन्होंने कहा कि हंगरी की उच्चस्तरीय यात्रा दो दशक से अधिक समय बाद हो रही है जब तत्कालीन राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा ने 1993 में मध्य यूरोपीय देश का दौरा किया था। अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्दुल अजीज बुतख्लिका साल 2001 में गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!