हैदराबाद: 45 दिन के नवजात ने दी कोरोना वायरस को मात, अस्पताल से मिली छुट्टी

Edited By Yaspal,Updated: 30 Apr, 2020 05:45 PM

hyderabad 45 day old baby outshines corona virus discharged from hospital

तेलंगाना के हैदराबाद में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित हुए 45 दिन के एक बच्चे को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। तेलंगाना के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निदेशक ने बुधवार रात इसकी जानकारी दी। निदेशक ने कहा, ‘‘ यह...

हैदराबादः तेलंगाना के हैदराबाद में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित हुए 45 दिन के एक बच्चे को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। तेलंगाना के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निदेशक ने बुधवार रात इसकी जानकारी दी। निदेशक ने कहा, ‘‘ यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कोविड -19 से संक्रमित महबूबनगर जिले का एक बच्चा ठीक हो गया है और उसे कल गांधी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।'' यह बच्चा अपने पिता के संपर्क में आने से कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ था। उसे जब अस्पताल में भर्ती कराया गया, वह महज 20 दिन का था और अब वह 45 दिन का हो गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होने वाला वह संभवत: देश में सबसे कम उम्र का बच्चा है। 

कोरोना वायरस से जुड़े बुलेटिन में बताया गया है कि महबूबनगर के इस 45 दिन के नवजात को 4 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब शिशु को संक्रमण हुआ था तो उस समय वह मात्र 20 दिन का था और उसके अंदर यह वायरस उसके पिता से आया था। जारी किए गए बुलेटिन में बताया गया है कि उसे स्वस्थ हो जाने के बाद छुट्टी दे दी गई। यह शिशु देश में संक्रमित पाया संभवत: सबसे कम उम्र का बच्चा है। शिशु का इलाज हैदराबाद के गांधी अस्पताल में किया गया।

तेलंगाना में कुल 1016 मामले
बुधवार को 7 नए मामले सामने आने के बाद तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1016 पर पहुंच गई। यह लगातार तीसरा दिन था जब राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामलों की संख्या सिर्फ एक अंक में आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वायरस ने सूबे में 25 लोगों की जान भी ली है। हालांकि राहत की बात यह है कि संक्रमित पाए गए लोगों में से 409 ठीक हो चुके हैं और 582 लोगों का इलाज चल रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!