दिल्ली दंगा: केजरीवाल ने किया ऐलान, अंकित शर्मा के परिवार को इसी हफ्ते मिलेंगे 1 करोड़

Edited By Murari Sharan,Updated: 04 May, 2020 02:14 PM

ib official ankit sharma family 1 crore compensation form aap govt

दिल्ली दंगो के दौरान जिन आईबीकर्मी अंकित शर्मा की हत्या हो गई थी, उनके परिवार को दिल्ली सरकार इस सप्ताह ही 1 करोड़ की मुआवजा राशी देगी....

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में मारे जाने वाले आईबी कर्मी अंकित शर्मा (Ankit Sharma) के परिवार को इस स्पताह के भीतर 1 करोड़ की मुआवजा राशी देने का ऐलान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने किया है। आज तीसरे लॉकडाउन की शुरुआत के साथ ही केंद्र सरकार की रियायतें मिलने के बाद दिल्ली आंशिक रूप से खुली। 

 

लॉकडाउन के तीसरे चरण के पहले दिन ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऐक्शन मोड में नजर आए। उन्होंने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई। सीएम केजरीवाल सुबह ही दिल्ली सचिवालय पहुंच गए। वहीं उनके मंत्री भी इस मीटिंग में शामिल होने के लिए पहुंचे। इस बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट कर मुआवजा देने की जानकारी दी। 

 

कैबिनेट ने दी मंजूरी
सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली दंगों में IB अफसर स्वर्गीय अंकित शर्मा जी की बहुत ही दर्दनाक हत्या हुई थी। उनके परिवार के लिए हमने ₹1 करोड़ की सम्मान राशि का एलान किया था। आज उस निर्णय को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। करोना के चलते इसमें देर हो गयी। उम्मीद है इसी हफ्ते उनके परिवार को राशि मिल जाएगी।


सरकारी नौकरी और एक करोड़ के मुआवजे का था ऐलान
बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ऐलान किया था कि अंकित शर्मा के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। अंकित शर्मा आईबी के जांबाज अधिकारी थे। दंगो में उनका नृशंस तरीके से कत्ल कर दिया गया। देश को उन पर नाज है। दिल्ली सरकार ने तय किया है कि उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि और उनके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देंगे। अपने इसी वादे को पूरा करने का ऐलान आज सीएम केरीवाल ने किया है।

 

अंकित शर्मा की हुई थी निर्मम हत्या
बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगों के दौरान अंकित शर्मा की लाश चांदबाग इलाके में एक नाले से मिली थी। वह अपने घर के नजदीक हिंसा होने के घर से निकल कर हिंसा को रोकने गए थे और फिर वापस नहीं लौटे। उसकी चाकू से गुदी हुई लाश खजूरी खास के नाले में पड़ी थी। दंगाइयों ने निर्ममता से हत्या कर उसके शव को नाले में फेंक दिया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!