अगर आप भी पैसा दोगुना करने का देख रहे हैं सपना, तो पढ़िए यह खबर

Edited By vasudha,Updated: 26 Jun, 2018 03:43 PM

if you are dreaming to double the money then read this news

मुंबई में निवेशकों ने रियलटी स्कीम में 40 करोड़ का नुकसान उठाया। निवेशकों ने 100 दिनों के भीतर अपने मकान बेच दिए और 1.5 गुना पूंजी निवेश करने के लिए बेंकों में लोन भी लिए।

नेशनल डेस्क: मुंबई में निवेशकों ने रियलटी स्कीम में 40 करोड़ का नुकसान उठाया। निवेशकों ने 100 दिनों के भीतर 1.5 गुना दोगुने पैसों के लालच में अपने मकान बेच दिए और कई लोगों ने बैंकों में लोन भी लिए। आर्थिक अपराध विंग (EOW) ने शहर के 700 लोगों से 40 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में 4 सदस्यों के गिरोह के खिलाफ केस दर्ज किया है। ये गिरोह लोगों को real estate sector में उनके निवेश पर भारी मुनाफे का आश्वासन देते थे। 
PunjabKesari
इस रैकेट का पर्दाफाश उस समय हुआ जब नासीर शेख नाम के एक व्यक्ति ने रईसा पूनावाला और उसके पति मुस्तफा बेग तनवीर शेख और निशा खान के खिलाफ शिकायत दर्ज की। EOW के एक अधिकारी ने बताया कि इन चारों आरोपियों ने RS traders नाम से एक कंपनी खेली और शानदार आॅफिस बनाया। ये चारों लोगों को इस बात ​के लिए राजी ​करते थे कि उनकी कंपनी में निवेश किया जाए। लोगों से ये भी कहा गया कि 100 दिनों के भीतर उन द्वारा निवेश की गई धनराशि को डेढ़ गुणा वापिस किया जाएगा। शुरू में कंपनी के सदस्यों ने अपनी रिश्तेदारों को भारी भरकम राशि वापिस लौटाई, जिन्होंने कंपनी में निवेश किया था। रिश्तेदारों ने इस योजना का खूब प्रचार किया जिससे और लोग कंपनी से जुड़ गए। 
PunjabKesari
अधिकारी ने बताया कि 700 लोगों ने इस योजना में नकद राशि निवेश की। इनमें से अधिकतर को कोई रसीद नहीं दी गई। ठगी के मास्टरमाइंड निशा निवेशकों को यह बताया करती थी कि अगर यह योजना विकल्प हो जाती है तो वह अपने पहले पति की बीमा पॉलिसी को इस्तेमाल कर उनका धन वापिस लौटा देगी। निवेशकों ने 50, 000 से लेकर 4 लाख तक निवेश किए। 100 दिन बीत जाने के बाद जब निवेशकों ने अपनी पुरानी राशि के बारे में जानकारी मांगी तो निशा कोई बहाना लगा देती थी। इनमें से कुछ ने मकान तक बेच दिए और कुछ ने लोन लिए।
PunjabKesari
पैसा न मिलने पर निवेशकों ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारी ने यह मामला EOW को सौंप दिया। पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों से 5 86 लाख बरामद किए हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या निवेशकों ने अपनी धनराशि संपत्तियों में लगाई है। अगर ऐसी जानकारी मिली तो संपत्तियों को कुर्क कर दिया जाएगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!