फिर चुनाव जीते तो महिलाओं के लिए सफर व 200 यूनिट तक बिजली 5 साल मुफ्त रहेगी : केजरीवाल

Edited By Pardeep,Updated: 30 Dec, 2019 06:28 AM

if you win elections then power up to 200 units will be free for five years

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार फिर से आती है तो डीटीसी की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर और 200 यूनिट तक निशुल्क बिजली की योजना अगले पांच साल तक जारी रहेगी। केजरीवाल ने जीटी करनाल रोड पर सिरसपुर...

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार फिर से आती है तो डीटीसी की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर और 200 यूनिट तक निशुल्क बिजली की योजना अगले पांच साल तक जारी रहेगी। केजरीवाल ने जीटी करनाल रोड पर सिरसपुर में 1,164 बिस्तरों वाले अति विशिष्ट अस्पताल के शिलान्यास के कार्यक्रम में यह घोषणा की।
PunjabKesari
‘आप' प्रमुख ने कहा, ‘‘अन्य सभी पार्टियां मेरी आलोचना करती रहती हैं कि मैं लोगों को सब कुछ मुफ्त देता हूं। उनका कहना है कि सरकार घाटे में चली जाएगी। अब हमने महिलाओं के लिए डीटीसी बस के सफर को भी मुफ्त कर दिया है। विपक्षी पार्टी ने इसके लिए हमारी आलोचना की।'' उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं के लिए डीटीसी बस की यात्रा मुफ्त करने के लिए 140 करोड़ रुपए खर्च किए, जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री ने सिर्फ 190 करोड़ रुपये का विमान अपने निजी इस्तेमाल के लिए खरीदा है।
PunjabKesari
केजरीवाल ने दावा किया है, ‘‘मैंने अपने लिए विमान नहीं खरीदा ... मैंने अपनी बहनों के लिए बस का किराया माफ कर दिया। हमने फालतू खर्च पर बचत करके लोगों को मुफ्त सुविधाएं दी हैं। हम 24 घंटे मुफ्त बिजली दे रहे हैं। अधिकांश लोगों का बिजली का बिल शून्य आ रहा है।'' मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रत्येक सांसद को चार हजार यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है लेकिन जब गरीबों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है, तो इन नेताओं को समस्या होती है।''
PunjabKesari
केजरीवाल ने कहा, ‘‘विपक्ष कह रहा है कि ये सभी योजनाएं चुनाव के बाद बंद हो जाएंगी। आज मैं घोषणा कर रहा हूं कि जब हमारी सरकार सत्ता में वापस आएगी, तो अगले पांच वर्षों तक मुफ्त सेवाएं जारी रहेंगी। आपको अगले पांच सालों तक 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी।'' दिल्ली में अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होने हैं। 
PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!