लैंडिंग के वक्त फटे विमान के दोनों टायर, बाल-बाल बचे अर्धसैनिक बल के जवान

Edited By Anil dev,Updated: 01 Sep, 2018 10:36 AM

igi air india jammu delhi

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान एयर इंडिया के विमान के पीछे के दोनों टायर फट गए। विमान जम्मू से दिल्ली आया था, जिसमें अर्धसैनिक बलों के 141 जवान सवार थे। पर पायलट द्वारा विमान को सुरक्षित लैंड करा लिया गया।

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान एयर इंडिया के विमान के पीछे के दोनों टायर फट गए। विमान जम्मू से दिल्ली आया था, जिसमें अर्धसैनिक बलों के 141 जवान सवार थे। पर पायलट द्वारा विमान को सुरक्षित लैंड करा लिया गया। इसमें किसी को चोट नहीं आई है। वैसे इस घटना के बाद एयरपोर्ट के एक रनवे पर करीब एक घंटे तक विमानों का संचालन ठप रहा। हालांकि इससे एयरपोर्ट की उड़ान सेवा पर कोई असर नहीं पड़ा। इस दौरान किसी उड़ान के रद्द अथवा डायवर्ट होने की सूचना नहीं है। एयरलाइंस की तकनीकी टीम टायर फटने के कारणों की जांच में जुटी हुई है। 

जम्मू से दिल्ली आई थी एयर इंडिया की फ्लाइट 
एयरपोर्ट अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई-3426 जम्मू से दिल्ली आई थी। यह विमान विशेष रूप से जम्मू में तैनात अर्धसैनिक बलों के 141 जवानों को दिल्ली लेकर आया था। विमान दोपहर करीब 12.18 बजे आईजीआई एयरपोर्ट के रनवे संख्या 29-11 पर उतरा था। विमान रनवे पर लैंड ही कर रहा था कि उसके पीछे के दोनों टायर तेज आवाज के साथ फट गए। टायर फटने की तेज आवाज से एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। इधर एयरपोर्ट प्रशासन ने सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया, जिसके थोड़ी ही देर में मौके पर क्विक रिएक्शन टीम, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस और ग्राउंड स्टाफ की टीम पहुंच गई। लेकिन गनीमत रही कि टायर फटने के बाद भी विमान सुरक्षित लैंड हो गया। तत्काल उसमें सवार सभी जवानों को नीचे उतार बस द्वारा टर्मिनल बिल्डिंग में लाया गया। 

विमान को खींच कर टैक्सी-वे पर ले जाया गया
वहीं से बाद में विमान को खींच कर टैक्सी-वे पर ले जाया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक रनवे संख्या 29-11 से किसी भी उड़ान का संचालन नहीं किया गया। करीब 1.30 बजे के बाद दोबारा से इस रनवे को शुरू किया गया। एयरलाइंस अधिकारी का कहना है कि इस मौसम में टायर फटने की घटना आम है। इस घटना में किसी के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना नहीं है। विमान में बैठे जवानों को 20 मिनट के अंदर बाहर निकाल लिया गया था। इस घटना के संबंध में डीजीसीए को रिपोर्ट भेजने के साथ ही एयरलाइन की ओर से कारणों की जांच की जा रही है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!