केजरीवाल सरकार ने केंद्र से की और प्याज की मांग, बढ़ाई मोबाइल वैनों की संख्या

Edited By Anil dev,Updated: 18 Oct, 2019 01:16 PM

imran hussain onion central government mobile van

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) ने सस्ती प्याज (Onion) की आपूर्ती के लिए केंद्र सरकार (Central Government) से प्याज की मांग की है। इसके साथ ही हुसैन आला अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रत्येक वार्ड में प्याज की...

नई दिल्ली: दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) ने सस्ती प्याज (Onion) की आपूर्ती के लिए केंद्र सरकार (Central Government) से प्याज की मांग की है। इसके साथ ही हुसैन आला अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रत्येक वार्ड में प्याज की आवश्यकता को पूरा करने के लिए मोबाइल वैन (Mobile Van) की संख्या 80 से बढ़ाकर 400 करने का निर्णय लिया है।

इमरान हुसैन ने भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने नेफेड को निर्देश देने का अनुरोध किया है, ताकि दिल्ली में मोबाइल वैन के माध्यम से खुदरा बिक्री करने के लिए केंद्रीय बफर से पर्याप्त मात्रा में दिल्ली को प्याज की आपूर्ति की जाए। पत्र में कहा गया है कि अगले 10 दिनों तक प्रतिदिन 10 ट्रक प्याज दिल्ली सरकार को दी जाए।


राशन की दुकानों और मोबाइल में मिल रहा प्याज
बता दें कि प्याज के दामों में अचानक उछाल आने के बाद से दिल्ली सरकार ने नेफेड से प्याज खरीद कर दिल्ली वालों को कद दामों में उपलब्ध करा रही है। ये प्याज राशन की दुकानों और दिल्ली सरकार द्वारा चलाई जा रही 70 मोबाइल वैनों के जरिए जनता तक पहुंचाया जा रहा है। अब सरकार इन मोबाइल वैनों की संख्या बढ़ाकर 400 करने जा रही है। 


10 दिनों में प्रति दिन 10 ट्रक प्याज की मांग
वहीं प्याज की किल्लत होने के चलते केंद्र सरकार से अगले 10 दिनों में प्रति दिन 10 ट्रक प्याज की मांग भी की गई है। दिल्ली सरकार 23.90 रुपये में दिल्लीवासियों को प्याज उपलब्ध करा रही है, जबकि अन्य राज्यों में प्याज 50 से 60 रुपये किलो बिक रहा है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!