भारत में चुनाव से सहमा पाकिस्तान, इमरान बोले -खतरा अभी टला नहीं

Edited By Tanuja,Updated: 27 Mar, 2019 04:27 PM

imransays indo pak relations to remain tense till elections in india

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के जवाबी हमले एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान अब भी सहमा हुआ है। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि भारत में आम चुनाव संपन्न होने तक दोनों देशों के बीच तनाव रह सकता है...

इस्लामाबादः पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के जवाबी हमले एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान अब भी सहमा हुआ है। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि भारत में आम चुनाव संपन्न होने तक दोनों देशों के बीच तनाव रह सकता है। इमरान खान ने यह भी कहा कि 'पाकिस्तान का पूर्वी पड़ोसी देश अभी और दुस्साहस दिखा सकता है। पिछले महीने कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में बेहदव तनावपूर्ण हैं।

PunjabKesari

भारत ने पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में हवाई हमले किए थे जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया। भारत की इस कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा पार कर घुसपैठ की थी। इस हवाई हमले में भारत ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया. बाद में प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से शांति की अपील की और कहा कि आम चुनावों को देखते हुए आपसी रिश्ते नहीं बिगाड़े जाने चाहिए।

PunjabKesari

 इमरान काफी पहले से बोलते रहे हैं कि हिंदुस्तान की मौजूदा सरकार सियासी फायदे के लिए हमले करा रही है। इमरान खान ने मंगलवार को फिर यह बात दोहराई और कहा कि हिंदुस्तान और पाकिस्तान पर जंग के बादल अब भी मंडरा रहे हैं क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार आम चुनावों से पहले कोई और 'दुस्साहस' कर सकती है। इमरान खान ने कहा, 'खतरा अभी टला नहीं है। भारत में चुनाव संपन्न होने तक यही स्थिति रहेगी हालांकि भारत की ओर से किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हम तैयार हैं।'

PunjabKesari

पाकिस्तान के चर्चित अखबार डॉन ने इमरान खान के हवाले से यह खबर छापी है। इमरान खान ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान सरकार की ओर से जताई गई कुछ चिंताओं के कारण उन्होंने इस्लामाबाद में तालिबान के साथ अपनी बैठक को टाल दिया है।बीते महीने तालिबान ने कहा था कि उसका एक प्रतिनिधिमंडल इस्लामाबाद में इमरान खान से मुलाकात करेगा।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि तालिबान ने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक इसलिए रद्द कर दी क्योंकि अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने इस आंतकी संगठन पर कई प्रतिबंध लगा रखे हैं। पाकिस्तान अपने इलाके में शांति बहाली के लिए तालिबान से वार्ता चाहता है लेकिन परिस्थितियां अभी नहीं बन पा रही हैं। पुलवामा आंतकी हमले और बालाकोट में भारत के हवाई हमले के बाद इस पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल है जिसका असर तालिबान के साथ शांति वार्ता पर देखा जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!