आंध्र प्रदेश में नड्डा ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, बोले- पहले संगठन मजबूत बनाएं, गठबंधन की चिंता न करें

Edited By Yaspal,Updated: 07 Jun, 2022 07:15 PM

in andhra pradesh nadda filled the enthusiasm among the workers

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आंध्र प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें राजनीतिक गठबंधन की चिंता करने की बजाय राज्य में जमीनी स्तर पर संगठन बनाने पर पहले ध्यान केंद्रित करना चाहिए। नड्डा सोमवार और मंगलवार को...

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आंध्र प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें राजनीतिक गठबंधन की चिंता करने की बजाय राज्य में जमीनी स्तर पर संगठन बनाने पर पहले ध्यान केंद्रित करना चाहिए। नड्डा सोमवार और मंगलवार को आंध्र प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश भाजपा के नेताओं और कोर कमेटी के सदस्यों से बात की और उन्हें सभी स्तरों पर पार्टी को मजबूत करने का निर्देश दिया।

नड्डा ने सोमवार देर रात को हुई बैठक में कोर कमेटी के सदस्यों से कहा, “याद रखिये, केंद्र के अलावा 18 राज्यों में भाजपा की सरकार है। क्या हमें यह नहीं पता है कि आंध्र प्रदेश में क्या करना चाहिए? आंध्र प्रदेश के लिए हमारे पास एक रणनीति है और जो कुछ भी जरूरी होगा, हम वह करेंगे।” वर्तमान में भाजपा आंध्र प्रदेश में जनसेना के साथ गठबंधन में है।

जनसेना अपने पूर्ववर्ती सहयोगी दल तेलुगु देशम को वापस लाने के लिए प्रयास कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि विपक्ष के वोट बंटने से सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस को लाभ नहीं हो। राज्य में वर्तमान राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में तेलुगु देशम पार्टी भी भाजपा और जनसेना के साथ अपने पुराने रिश्ते बहाल करना चाहती है। वहीं दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा का शीर्ष नेतृत्व वाईएसआर कांग्रेस के साथ अच्छे संबंध रखने के पक्ष में है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं इसलिए भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व वाईएसआरसी को नाराज नहीं करना चाहता जिसका समर्थन राजग उम्मीदवार के जीतने के लिए महत्वपूर्ण है। नड्डा ने प्रदेश भाजपा नेताओं से कहा, “आप गठबंधन की चिंता मत कीजिए, यह हमारे ऊपर छोड़ दीजिये। पहले राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव हो जाने दीजिए। चुनावी गठबंधन के लिए अभी समय है और हम उस पर निर्णय लेंगे।” आंध्र भाजपा के एक वरिष्ठ नेता और कोर कमेटी के सदस्य ने पीटीआई-भाषा से कहा, “उन्होंने (नड्डा) स्पष्ट रूप से गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा की। वह नहीं चाहते थे कि हम इस बारे में ज्यादा सोचें। उन्होंने हमसे पार्टी के संगठन को मजबूत करने और राष्ट्रीय नेतृत्व की रणनीति का अनुकरण करने को कहा।”

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!