महज 60 घंटों में BRO ने बनाया बेलि पुल, दो राजधानी शहरों को जोड़ेगा

Edited By Yaspal,Updated: 16 Jan, 2021 08:08 PM

in just 60 hours bro built bailey bridge will connect two capital cities

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर केला मोड़ पर बेलि पुल के निर्माण का काम पूरा कर लिया गया है और इस पर पूर्व परीक्षण भी सलफतापूर्वक कर लिया गया है। इससे सामरिक दृष्टि से अहम सड़क पर यातायात बहाल करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।सीमा सड़क संगठन...

नेशनल डेस्कः जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर केला मोड़ पर बेलि पुल के निर्माण का काम पूरा कर लिया गया है और इस पर पूर्व परीक्षण भी सलफतापूर्वक कर लिया गया है। इससे सामरिक दृष्टि से अहम सड़क पर यातायात बहाल करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने शनिवार को बताया कि जम्मू कश्मीर के दो राजधानी शहरों को जोड़ने वाली सड़क पर 10 जनवरी को यातायात बंद कर दिया गया था क्योंकि रामबन में केला मोड़ के पास सड़क का एक हिस्सा ढंस गया था। इस घटना से कुछ घंटे पहले 270 किलोमीटर लंबे राजमार्ग को खोला गया था जो भारी बर्फबारी और कई स्थानों पर हुए भूस्खलन की वजह से एक हफ्ते से बंद था।


"प्रोजेक्ट बीकॉन" के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर आई के जग्गी ने बताया, "हमने महज 60 घंटों में महत्वपूर्ण पुल का काम पूरा कर लिया है। इस पर यातायात बहाल हो सकता है क्योंकि शनिवार को पूर्व परीक्षण सलफतापूर्वक कर लिया गया है।" पुल के निर्माण की निगरानी कर रहे है ब्रिगेडियर जग्गी ने बताया कि पुल पर गाड़ियों की आवाजाही शनिवार शाम से शुरू होगी।

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!