ओडिशा में नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया, तीन अन्य गर्भवती

Edited By Pardeep,Updated: 20 Jan, 2019 02:19 AM

in odisha a minor gave birth to a child three other pregnant women

ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर सरकारी आवासीय विद्यालयों में रहने वाली दो छात्राओं सहित कुल तीन नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने और एक अन्य नाबालिग लड़की के एक बच्चे को जन्म देने के मामले सामने आए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। ढेंकनाल, कालाहांडी और...

भुवनेश्वर: ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर सरकारी आवासीय विद्यालयों में रहने वाली दो छात्राओं सहित कुल तीन नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने और एक अन्य नाबालिग लड़की के एक बच्चे को जन्म देने के मामले सामने आए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

ढेंकनाल, कालाहांडी और जाजपुर जिलों में ये घटनाएं सामने आई हैं। इससे एक सप्ताह पहले ही ओडिशा के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा के कंधमाल जिले में स्थित हॉस्टल में एक बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी। नाबालिग ने 12 जनवरी को बच्चे को जन्म दिया था। ढेंकनाल के सप्तसजया में आवासीय स्कूल के हेडमास्टर जनार्दन समाल ने शुक्रवार को सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि आठवीं कक्षा की छात्रा गर्भवती पाई गई है। 

लोगों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग
ढेंकनाल के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी एस के करीम ने बताया कि हेडमास्टर की शिकायत के आधार पर 14 वर्षीय छात्रा के बयान दर्ज किए गए और जाजपुर जिले के कालियापानी के 15 वर्षीय एक किशोर को पकड़ा गया है। घटना की जानकारी फैलने पर भाजपा कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में कालाहांडी जिले में नरला क्षेत्र में नवोदय आवासीय स्कूल की कक्षा नौ की छात्रा के कथित तौर पर गर्भवती होने और उस पर गर्भपात की दवा लेने का संदेह है। 

कालाहांडी में ही एक अन्य घटना में 24 साल के एक युवक को 13 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में लड़की गर्भवती हो गई थी। जाजपुर जिले में 15 साल की एक लड़की ने बृहस्पतिवार को कङ्क्षलग नगर क्षेत्र में एक बच्चे को जन्म दिया। पुलिस ने बताया कि लड़की और बच्चे दोनों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।      

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!