पुडुचेरी में मोदी ने भाषणों में राज्य के दर्जे के बारे में कोई उल्लेख नहीं किया: स्टालिन

Edited By rajesh kumar,Updated: 03 Apr, 2021 07:54 PM

in puducherry modi did not mention

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजग की चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए दो बार पुडुचेरी का दौरा किया लेकिन उन्होंने एक बार भी केंद्र शासित प्रदेश के लोगों की उम्मीदों का कोई उल्लेख नहीं किया।

नेशनल डेस्क: द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजग की चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए दो बार पुडुचेरी का दौरा किया लेकिन उन्होंने एक बार भी केंद्र शासित प्रदेश के लोगों की उम्मीदों का कोई उल्लेख नहीं किया। स्टालिन ने यहां छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गठबंधन (एसएडी) में शामिल कांग्रेस, द्रमुक, वीसीके और भाकपा के उम्मीदवारों का परिचय देते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री ने पुडुचेरी को राज्य का दर्जा देने और 8,600 करोड़ रुपये की ऋण माफी की भी कोई घोषणा नहीं की।'

उन्होंने आरोप लगाया कि तत्कालीन उपराज्यपाल किरण बेदी का इस्तेमाल करके केंद्र की राजग सरकार ने पुडुचेरी में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकार को सत्ता से बेदखल करा दिया। स्टालिन ने कहा कि भाजपा केंद्रशासित प्रदेश पर नजर केवल सागर माला योजना के तहत उसके प्राकृतिक संसाधनों को हथियाने के लिए गड़ाये हुए है, जो कि बंदरगाह विकास को बढ़ावा देने की परियोजना है। उन्होंने कहा कि द्रमुक तमिलनाडु के चुनाव में आसानी से जीत दर्ज करेगी और सरकार बनाने के बाद पार्टी राज्य में लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू करेगी।

उन्होंने कहा, ‘यदि एसएडी सत्ता में आया तक हम हर गृहिणी को 1,000 रुपये के अनुदान सहित इसी तरह की योजनाओं को पुडुचेरी में भी लागू करेंगे।'' द्रमुक प्रमुख ने कहा कि लोगों को आगामी चुनावों में भाजपा का समर्थन करने से सावधान रहना चाहिए। रैली में मौजूद लोगों में पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी नारायणसामी शामिल थे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!