भारत ने PAK पर निशाना साधते अफगानिस्तान को दी नसीहत, कहा-पड़ोसी ही कर रहें है हमले

Edited By Isha,Updated: 27 Jun, 2018 02:12 PM

india aims at targeting pak given to afghanistan

भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते अफगानिस्तान को नसीहत देते कहा है कि आतंकवाद की समस्या स्थानीय नहीं है और देश के भीतर हमले उसके पड़ोस में स्थित पनाहगाहों से किए जाते हैं

संयुक्त राष्ट्रः भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते अफगानिस्तान को नसीहत देते कहा है कि आतंकवाद की समस्या स्थानीय नहीं है और देश के भीतर हमले उसके पड़ोस में स्थित पनाहगाहों से किए जाते हैं यानि पाकिस्तान से किए जाते है ,जिसने तालिबान नेताओं को शरण दे रखी है और जो लश्कर - ए - तैयबा तथा जैश - ए - मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों के ‘‘काले एजेंडे ’’ का समर्थन करता है।
PunjabKesari
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने अफगानिस्तान की स्थिति पर सुरक्षा परिषद में एक चर्चा के दौरान कल कहा कि अफगान सरकार की सराहनीय शांति पेशकश के बावजूद गर्मियों में तालिबान के हमलों में कई लोगों की जान चली गई है। उन्होंने कहा कि ऐसे हमले सुनियोजित होते हैं और अफगानिस्तान के पड़ोस में मौजूद पनाहगाहों से किए जाते हैं।’’
PunjabKesari
पाकिस्तान का नाम ना लेते हुए अकबरुद्दीन ने कहा कि अफगानिस्तान पर हमला करने वाले आतंकवादियों का समर्थन करने वालों पर अंकुश नहीं लगाया गया है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों के बावजूद अब भी ऐसे देश हैं जो तालिबान, हक्कानी नेटवर्क, आईएस, अल-कायदा, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों के काले एजेंडे का समर्थन करने के लिए पनाहगाह उपलब्ध करा रहे हैं। ऐसा ना हो कि हम भूल जाएं कि अफगानिस्तान में आतंकवाद की समस्या स्थानीय नहीं है।
PunjabKesari
अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह याद दिलाने में फिर से ‘‘तबाही’’ लाने की जरुरत नहीं होनी चाहिए कि अफगानिस्तान को वैश्विक शांति एवं सुरक्षा के लिए खतरे को खत्म करने में अंतरराष्ट्रीय समुदाय के मजबूत और शीघ्र सहयोग की जरुरत है। उन्होंने अफीम के कारोबार के सभी आयामों में तालिबान की संलिप्तता पर चिंता जताते हुए कहा कि यह महज राजनीतिक या आतंकवादी समस्या नहीं है बल्कि संगठित अपराध भी है।  परिषद को चरमपंथ, आतंकवाद, मादक पदार्थ की खेती और अफगानिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों के गैरकानूनी दोहन के बीच संपर्कों से निपटने की जरुरत है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!